झारखंड: रघुवर दास ने लिखा CM को खत, छठ को लेकर कोविड गाइडलाइन जारी करने की मांग की

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर छठ व्रत को लेकर यथाशीघ्र कोविड-19 का गाइड लाइन जारी करने को कहा है. 

झारखंड: रघुवर दास ने लिखा CM को खत, छठ को लेकर कोविड गाइडलाइन जारी करने की मांग की
रघुवर दास ने यथाशीघ्र कोविड-19 का गाइड लाइन जारी करने को कहा है.

जमशेदपुर: पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर छठ व्रत को लेकर यथाशीघ्र कोविड-19 का गाइड लाइन जारी करने को कहा है. रघुवर दास ने कहा कि कोविड-19 का छठ व्रत पर अभी तक गाइड लाइन जारी नहीं करने के कारण छठ व्रती असमंजस की स्थिति में हैं.

पत्र में रघुवर दास ने छठ व्रत के महत्व की चर्चा करते हुए कहा है कि लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत झारखंड सहित पूरे विश्व में धूमधाम से मनाया जाता है. हालांकि, सूर्य उपासना का यह पर्व मुख्यत: चार दिनों में संपन्न होता है, तथापि इस पर्व की तैयारी कार्तिक माह के प्रारंभ से ही शुरू हो जाती है.

पत्र में रघुवर दास ने लिखा है कि दीपावली के ठीक 6 दिन बाद कार्तिक मास के शुल्क पक्ष के षष्ठी को सूर्य षष्ठी करने का विधान है. इस दिन भगवान सूर्य और छठी देवी की पूजा जीवन में सुख समृद्धि, संतान एवं पति की लंबी उम्र के लिए की जाती है. इसलिए छठ व्रत के महत्व को देखते हुए 'कोविड-19 का छठ व्रत मार्गदर्शन जल्द से जल्द जारी किया जाना चाहिए. ताकि लोग आश्वस्त होकर छठ की तैयारी में लग सके.