रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया RJD उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा, 5 MLC पहले ही छोड़ चुके हैं साथ

 आरजेडी के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने उपाध्यक्ष पद इस्तीफा दे दिया है. रघुवंश प्रसाद केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं और साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. 

रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया RJD उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा, 5 MLC पहले ही छोड़ चुके हैं साथ
आरजेडी के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी पद इस्तीफा दे दिया है.(फाइल फोटो)

रांची: आरजेडी को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. आरजेडी के कद्दावर नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद इस्तीफा दे दिया है. रघुवंश प्रसाद केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं और साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. रघुवंश प्रसाद आरजेडी के उन वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं जो लंबे समय से पार्टी में हैं और लालू यादव के काफी करीबी भी माने जाते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार रामा सिंह को आरजेडी में ज्वाइन कराने से रघुवंश प्रसाद नाराज थे. एमएलसी चुनाव में भी समर्पित कार्यकर्ताओं को जगह नहीं दिए जाने से भी रघुवंश प्रसाद नाराज हैं. आपको बता दें कि रघुवंश प्रसाद इस समय कोरोना संक्रमण से ग्रसित हैं और पटना के एम्स में उनका इलाज चल रहा है. 

रघुवंश प्रसाद ने स्वस्थ होकर लौटने के बाद मीडिया के सामने बड़ा खुलासा करने की बात भी कही है. आरजेडी के लिए मंगलवार का दिन काफी अमंगल रहा है क्योंकि रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे से पहले पार्टी के 5 एमएलसी ने भी आज ही आरजेडी को छोड़ दिया है और जेडीयू का दामन थाम सकते हैं 

सभी पांच एमएलएसी ने मंगलवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह से मिलकर उनको पार्टी छोड़ने और जेडीयू में शामिल होने की चिट्ठी सौंप दी है. जानकारी के मुताबिक, यह सभी आरजेडी नेता मंगलवार को ही जेडीयू में शामिल हो सकते हैं.