हजारीबाग: राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- झारखंड में किसानों का कर्जा करेंगे माफ

Jharkhand Assembly election 2019: राहुल गांधी ने 27 प्रतिशत आरक्षण भी देने का वादा किया. साथ ही रोजगार के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार को घेरा.

हजारीबाग: राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- झारखंड में किसानों का कर्जा करेंगे माफ
कांगेस नेता हैं राहुल गांधी. (तस्वीर साभार- एएनआई)

हजारीबाग: झारखंड  विधानसभा चुनाव   (Jharkhand Assembly election) के मद्देनजर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हजारीबाग के बड़ाकागांव में चुनावी जनसभा को संबोधित किय. इस दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर भी हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और पंजाब में किसानों का कर्जा माफ हुआ है. वैसे ही किसानों का कर्जा झारखंड में भी महागठबंधन की सरकार बनने के बाद माफ होगा.

राहुल गांधी ने कहा, 'आज, हमारे देश में महिलाएं बिना किसी डर के बाहर कदम नहीं रख सकती हैं. कैसी रक्षा कर रहे हो आप, प्रधानमंत्री जी?'

राहुल गांधी ने कहा कि हम झारखंड की जनता को उसकी जल, जमीन और जंगल यहां महागठबंधन (Mahagathbandhan) की सरकार बनने के बाद लौटाएंगे. गौरतलब है कि कांग्रेस (Congress), राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के साथ मिलकर 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

आपको बता दें कि झारखंड में तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों पर होगा. वहीं, चौथे फेज का 16 और पांचवें एंव अंतिम चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. जबकि सभी 81 सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को होगी.