बिहार चुनाव: 23 अक्टूबर को हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, जनसभा को करेंगे संबोधित
Advertisement

बिहार चुनाव: 23 अक्टूबर को हुंकार भरेंगे राहुल गांधी, जनसभा को करेंगे संबोधित

 बिहार विधानसभा चुनाव में वर्चुअल रैली से इतर अब राजनीतिक पार्टियां लोगों के बीच जाने लगी है. इसके लिए कांग्रेस ने भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है. 

राहुल गांधी 23 अक्टूबर को बिहार में चुनावी रैली का आगाज करेंगे. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में वर्चुअल रैली से इतर अब राजनीतिक पार्टियां लोगों के बीच जाने लगी है. इसके लिए कांग्रेस ने भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है. इसी कड़ी में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 23 अक्टूबर को बिहार में चुनावी रैली का आगाज करेंगे. 

राहुल गांधी 23 अक्टूबर को हिसुआ विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी कहलगांव में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि कोरोना की वजह से कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची से कई नामों को हटा दिया था. 
वहीं, प्रियंका गांधी भी जल्द ही बिहार में रैली करेंगी. हालांकि उनकी रैली की अभी जानकारी सामने नहीं आई है. राहुल गांधी बिहार में कुल मिलाकर 6 रैलियां करेंगे. 

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को भेजे थे 30 नाम
कांग्रेस की ओर से निर्वाचन आयोग को स्टार प्रचारकों की जो सूची भेजी गई है, उसमें 30 नेताओं के नाम हैं. इसमें कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह एवं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के नाम शामिल हैं.

बिहार में 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है कांग्रेस
कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव तारिक अनवर, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, राज बब्बर, संजय निरूपम, शकील अहमद सहित कई अन्य नेताओं को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है.

इस चुनाव में राजद और वामदलों के साथ तालमेल कर उतर रही कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. राजद 144 और वाम दल 29 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होगा और मतगणना 10 नवंबर को होगी.