बिहार चुनाव: 6 अगस्त को कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे राहुल गांधी
Advertisement

बिहार चुनाव: 6 अगस्त को कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे राहुल गांधी

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, 'जब भी बिहार चुनाव होगा, हम एक सकारात्मक एजेंडे के साथ जाएंगे. लेकिन, राज्य में स्थिति कोविड-19 के कारण दयनीय है.'

बिहार चुनाव: 6 अगस्त को कांग्रेस की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे राहुल गांधी.

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुरुवार को बिहार के पार्टी नेताओं के साथ एक वर्चुअल बैठक करेंगे, जिसमें मौजूदा व पूर्व सांसद और विधायक शामिल होंगे. बैठक में वह पार्टी की विधानसभा चुनाव की तैयारियों और राज्य में कोविड-19 (COVID-19) स्थिति का जायजा लेंगे.

बैठक में 1,000 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है. इसे एक वर्चुअल रैली के रूप में देखा जा रहा है. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, 'जब भी बिहार चुनाव होगा, हम एक सकारात्मक एजेंडे के साथ जाएंगे. लेकिन, राज्य में स्थिति कोविड-19 के कारण दयनीय है.'

गोहिल ने कहा कि, बैठक में बिहार रेजिमेंट के उन जवानों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी, जो गलवान घाटी (Galwan Valley) में शहीद हुए थे. पार्टी द्वारा राज्य में चुनाव गठबंधन पर भी चर्चा करने की उम्मीद है. हालांकि, कांग्रेस राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ गठबंधन में है, लेकिन पार्टी के नेताओं का एक धड़ा यह मानता है कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को भी लिया जा सकता है.

वर्तमान में, राम विलास पासवान (Ramvilas Paswan) के नेतृत्व वाला एलजेपी बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है. कांग्रेस ने आरजेडी, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के साथ गठबंधन में 2019 लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ किशनगंज सीट पर ही जीत हासिल कर सकी थी.
(इनपुट-आईएएनएस)