स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा की तैयारी, बिहार के कई जेलों में चली छापेमारी

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के लिहाज से बिहार के कई जिलों के जेलों में छापेमारी अभियान चलाया गया.

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा की तैयारी, बिहार के कई जेलों में चली छापेमारी
बिहार के कई जिलों के कारागारों में छापेमारी अभियान चलाया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः स्वतंत्रता दिवस के लिए महज चार दिन बाकी है. प्रदेश में 15 अगस्त को सभी जगह कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. प्रेड मार्च और झंडोत्तोलन का कार्यक्रम भी होनेवाला है. राष्ट्रीय पर्व पर जगह-जगह भीड़ जमा होते हैं. लिहाजा पुलिस-प्रशासन सुरक्षा को लेकर कड़े एहतियात बरत रहे हैं. और प्रदेश में गहन चेकिंग अभियान चला रही है.

इसी क्रम में सभी जिले में स्थित जेल में भी छापेमारी किया गया. छापेमारी अभियान दरभंगा, मोतिहारी, बगहा, सहरसा, कटिहार समेत कई जिलों में चलाया गया.

कटिहार मंडल कारा में जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की गई. छापेमारी में जेल के अंदर कैदी के सभी वार्डो को खंगाला गया. छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक समान जैसे करीबन 19 हजार रुपया, 11 मोबाइल, विदेशी शराब, गांजा, ताश और गुटका को बरामद किया गया.

दरभंगा जेल में भी छापेमारी में आपत्तिजनक सामान बारामद किया गया. कई कैदियों के पास से मोबाइल बरामद हुए. वहीं, मोतिहारी सेंट्रल जेल में डीएम और एसपी के नेतृत्व छापेमारी की गई.

सीवान जेल में डीएम और एसपी के नेतृत्व में करीब 3 घंटे तक छापेमारी अभियान चलाया गया. जेल के अंदर से एक स्मार्ट मोबाइल, दो सिम कार्ड, तीन घड़ियां, एक चिलम, चार कैंची, चार चाकू, पांच नेल कटर, 16 रेजर, आठ ब्लेड, आधा किलो खैनी और दो मोबाइल चार्जर बरामद हुए हैं.

कई जिलों के कारागार में सघन छापेमारी में जिस तरह से आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं. वह सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है. छापेमारी में कैदियों के पास से मोबाइल मिलना सुरक्षा के पोल खोल रही है.