close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रेलवे ने जीता सीनियर महिला कबड्डी चैंपियनशिप, बिहार की खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम

करीब 45 मिनट तक चले कबड्डी के दांवपेच के बीच रेलवे ने हरियाणा को 48-23 के अंतर से हराया. इस दौरान रोमांच के कई पल आए. रेलवे की टीम ने अपने शानदार खेल से हरियाणा को कहीं भी टिकने नहीं दिया.

रेलवे ने जीता सीनियर महिला कबड्डी चैंपियनशिप, बिहार की खिलाड़ियों ने भी दिखाया दम
कबड्डी के दांवपेच के बीच रेलवे ने हरियाणा को 48-23 के अंतर से हराया.

पटना: 66वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी चैंपियनशिप का खिताब रेलवे ने जीत लिया है. आज फाइनल में उसने हरियाणा को भारी अंतर से हराया. पाटलिपुत्र खेल परिसर में आयोजित पूरे मुकाबले के समापन समारोह में बिहार के लिए भी सरकार ने अहम घोषणा की है.

करीब 45 मिनट तक चले कबड्डी के दांवपेच के बीच रेलवे ने हरियाणा को 48-23 के अंतर से हराया. इस दौरान रोमांच के कई पल आए. रेलवे की टीम ने अपने शानदार खेल से हरियाणा को कहीं भी टिकने नहीं दिया. जीत के बाद रेलवे की खिलाड़ी खुशी से झूमती नजर आईं और उन्होंने हरियाणा की खिलाड़ियों को भी उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी. हरियाणा के लिए संतोष की बात ये रही कि उसने सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश जैसी मजबूत टीम को हराया था लेकिन फाइनल में रेलवे की अनुभवी खिलाड़ियों के सामने उसने घूटने टेक दिए.

टूर्नामेंट में बिहार की टीम ने भी सेमीफाइनल तक का सफर किया. सेमीफाइनल में रेलवे ने बिहार को हराया. टूर्नामेंट के दौरान दर्शकों की मौजूदगी भी काफी संख्या में देखी गई. क्रिकेट विश्व कप के फाइनल होने के बावजूद पूरा दर्शक दीर्घा दर्शकों की मौजूदगी से गुलजार रहा.

आज समापन समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी शामिल होना था लेकिन बाढ़ के हालात की समीक्षा के कारण वो नहीं आ सके.हालांकि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, युवा, कला और संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री जय कुमार सिंह शामिल हुए. मुकाबला शुरू होने से पहले ये तीनों मंत्री ने खिलाड़ियों से मुलाकात भी की.

इस मौके पर सुशील मोदी ने पाटलिपुत्र खेल परिसर से ही सटे इलाके में पौने चार एकड़ में चार हजार की क्षमता वाले स्टेडियम बनाने की घोषणा की. सुशील मोदी ने कहा कि राजगीर में अंतराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण चल रहा है. बिहार की टीम पहली बार सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन फाइनल में उसे हरियाणा के हाथों हारना पड़ा. बावजूद राष्ट्रीय महिला कबड्डी में बिहार का प्रदर्शन एक उम्मीद पैदा करती है.बिहार की मेजबानी से दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी खुश नजर आए.