बिहार में बदली छाई, झमाझम बारिश के आसार, लोगों को गर्मी से मिली राहत
Advertisement

बिहार में बदली छाई, झमाझम बारिश के आसार, लोगों को गर्मी से मिली राहत

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री, गया का 27.4 डिग्री तथा पूर्णिया का 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

बिहार में बारिश का आसार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : राजधानी पटना सहित बिहार राज्य के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को भी आंशिक बादल छाए हुए हैं तथा उमसभरी गर्मी का दौर जारी है. इस बीच, मौसम विभाग ने पटना तथा राज्य के उत्तरी हिस्सों में शनिवार व रविवार को झमाझम बारिश के आसार जताए हैं.

शुक्रवार को पटना का न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री, गया का 27.4 डिग्री तथा पूर्णिया का 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में मानसून सक्रिय है. फिलहाल राज्य के पूर्वी और उत्तरी हिस्से में बारिश हो रही है परंतु अन्य क्षेत्रों में बारिश कम हुई है. इस बीच, विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि शनिवार और रविवार को राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश की संभावना बढ़ी है. 

पटना का शुक्रवार को अधिकतम पारा 36.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं. गुरुवार को पटना का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.