close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज, पटना का में पार 26.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा

बिहार की राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में कल यानी शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है. 

बिहार में बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज, पटना का में पार 26.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा
बिहार में बारिश से गिरा तापमान. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना : कुछ समय पहले तक पूरे बिहार में सुखाड़ की स्थिति बन चुकी थी. कई इलाकों में तो पीने के लिए पानी की भारी कमी हो चुकी थी. वाटर लेवल नीचे जा चुका था. लेकिन अब स्थिति बदली. नेपाल में बारिश होने के कारण राज्य के 13 जिलों में बाढ़ आ चुकी है. इसके अलावा कई इलाकों में बारिश भी हो रही है. बारिश से किसानों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है. साथ ही लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

बिहार की राजधानी पटना और आसपास के इलाकों में कल यानी शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है. आज भी कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

राजधानी पटना का शनिवार को न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले एक-दो दिनों तक राज्य के मौसम में किसी बड़े परिवर्तन की संभावना नहीं है. अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे तथा मध्यम से भारी बारिश होने की उम्मीद है. इस दौरान कई क्षेत्रों में तेज हवा चलने के भी आसार हैं. 

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक भागलपुर का शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री, गया का 24.4 डिग्री और पूर्णिया में 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

पटना का शनिवार का अधिकतम पारा 32.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

लाइव टीवी देखें-: