Weather Update: होली पर झारखंड में होगा कुछ इस तरह का मौसम...

मौसम विभाग का अनुमान है कि होली के दिन मौसम खुशनुमा होगा और बादल और हल्की बारिश के बीच लोग रंगों का त्योहार मनाते नजर आएंगे.

Weather Update: होली पर झारखंड में होगा कुछ इस तरह का मौसम...
होली के दिन मौसम खुशनुमा होगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची सहित लगभग सभी जिलों में मौसम के बदले मिजाज का असर देखा जा रहा है. आसमान में बादल छाए हैं तो वहीं रुक-रुक कर कई जिलों में बारिश भी हो रही है और सूर्य देवता बादलों के बीच कभी-कभी झांकते नजर आ रहे हैं.

मौसम विभाग की मानें तो, बंगाल की खाड़ी में एंटी साइक्लोनिक फ्लो है, जिसके वजह से झारखंड के साउथ सेंट्रल में बादल और हल्की बारिश दर्ज की जा रही है और मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि अगले 24 घंटे तक ऐसी स्थिति बनी रहेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि होली के दिन मौसम खुशनुमा होगा और बादल और हल्की बारिश के बीच लोग रंगों का त्योहार मनाते नजर आएंगे.

11 से 13 फरवरी तक राज्य में होगी बारिश
वहीं, मौसम विभाग के निदेशक का कहना है कि 8 और 9 मार्च को मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन इसके बाद फिर मौसम का मिजाज बदलता नजर आएगा. जबकि 11 से 13 फरवरी के बीच राज्य के सभी जिलों में बारिश दर्ज की जाएगी.

विभाग के निदेशक का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में प्री मानसून सिस्टम का पैटर्न बन रहा है, जिसकी वजह से मौसम में तब्दीली दर्ज की जाएगी. लेकिन फिर 13 फरवरी के बाद मौसम अपनी वास्तविक स्थिति में होगा और सूबे में गर्मी शुरू हो जाएगी.