पटना में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट, 3 जिलों के लिए ALERT जारी

आपदा प्रबंधन विभाग ने तीन जिलों के लिए अलर्ट कर दिया. विभाग के अनुसार, शेखपुरा, नालंदा और लखीसराय में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. 

पटना में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट, 3 जिलों के लिए ALERT जारी
पटना में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: चुनावी शोर-शराबे के बीच गर्मी से बेहाल बिहार के लोगों को शनिवार को थोड़ी राहत मिली. राजधानी पटना में शनिवार को मूसलाधार बारिश (Rain) हुई. इस दौरान कई जगह पर वज्रपात भी हुआ, जिससे आमजन प्रभावित हुआ. काफी दिन बाद हो रही बारिश से मौसम सुहाना हो गया.

वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने तीन जिलों के लिए अलर्ट कर दिया. विभाग के अनुसार, शेखपुरा, नालंदा और लखीसराय में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है. इसलिए लोग बचकर ही बाहर निकलें और खुले आसमान में निकलने से परहेज करें. इसके अलावा पेड़ के नीचे भी नहीं रूकने और रहने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: बिहार में विधानसभा चुनाव की वजह से होटल मालिकों को मिली राहत, जमकर बुक हो रहे कमरे

 

इधर, शनिवार को बारिश होने से पटनावासियों को गर्मी से राहत मिल गई. काफी दिनों के बाद हुई बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली. दरअसल, गर्मी के कारण पटना में काफी उमस बढ़ गई थी, जिस कारण लोग बारिश की आस लगाए बैठे थे.

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव: NDA में मची हलचल, शीर्ष नेतृत्व से मिलने दिल्ली रवाना हुए भूपेंद्र यादव-फड़णवीस

 

पटना में बारिश होने के कारण कई जगहों पर पानी भी भर गया. लेकिन लंबे वक्त बाद हुई बारिश से लोगों को राहत मिल गई. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश की संभावन जताई है.