close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय : नक्सली हमले में शहीद होने वालों में बिहार का 'लाल' भी शामिल, गांव में शोक की लहर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार मार्ग पर नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए.

बेगूसराय : नक्सली हमले में शहीद होने वालों में बिहार का 'लाल' भी शामिल, गांव में शोक की लहर
नक्सली हमले में बेगूसराय के राजेश कुमार सिंह भी शहीद हो गए. (फाइल फोटो)

बेगूसराय : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सलियों को कायरतापूर्ण हमले में शहीद होने वाले जवानों में बिहार का एक 'लाल' भी शहीद हो गया. बेगूसराय जिला के बीहट सुंदरवन टोला के रहने वाले जवान राजेश कुमार सिंह भी शहीद हो गए.

एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले किसान नवल किशोर सिंह के बेटे हैं राजेश कुमार, जो नक्सलियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. राजेश के शहीद होने की सूचना गांव में मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई. गांव के लोग शहीद राजेश के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दे रहे हैं. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. शहीद जवान राजेश सिंह 2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार मार्ग पर नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में 6 जवान शहीद हो गए. दरअसल, नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर उस वक्त हमला किया, जब सभी जवान किरंदुल के TI की XUV से सर्चिंग ऑपरेशन से लौट रहे थे. ब्लास्ट जिस इलाके में हुआ है, वह किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है. धमाके में शहीद 6 जवानों में से सभी जवान जिला पुलिस बल के हैं. बता दें कि हमले के दौरान गाड़ी में 7 जवान सवार थे. हमले में 6 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल बुरी तरह से घायल है. 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली धमाका, 6 जवान शहीद 1 घायल

धमाके के बाद नक्सलियों ने पुलिस बल पर फायरिंग भी की. जिसके बाद नक्सली सभी हथियार लूटकर वापस जंगल की ओर भाग गए. शहीद जवानों की पुष्टि करते हुए  ''नक्सल ऑपरेशन IG पी सुंदरराज'' ने बताया कि हमले की पुष्टी करते हुए बताया कि हमले में 6 जवान शहीद हुए हैं. जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है