बिहार: राजीव रंजन ने दिया बड़ा बयान, PM का पैकेज भारत के लिए बरदान साबित होगा
Advertisement

बिहार: राजीव रंजन ने दिया बड़ा बयान, PM का पैकेज भारत के लिए बरदान साबित होगा

जेडीयू के एमएलसी राजीव रंजन ने कहा है कि  केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के लिए दिए गए आत्मनिर्भर भारत पैकेज की सराहना करते हुए “कोरोना संकट से देश को उबारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न केवल 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है. 

राजीव रंजन ने पीएम द्वारा घोषित आत्मनिर्भर पैकेज की तारीफ की.

बिहारशरीफ: जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के लिए दिए गए आत्मनिर्भर भारत पैकेज की सराहना करते हुए “कोरोना संकट से देश को उबारने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में न केवल 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है. उसके काफी दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे. प्रधानमंत्री द्वारा घोषित इस पैकेज के अंतर्गत आवंटित हर राशि किस मद में जाएगी इसका पूरा विवरण भी माननीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा दिया गया है. 

वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार आज न केवल कोरोना से 130 करोड़ नागरिकों को बचाने बल्कि देश की अर्थव्यवस्था को उभारने के लिए भी लगातार लड़ाई लड़ रही है. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में अभी तक इस जंग में देश ने जो अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है, उसकी जितनी तारीफ़ की जाए कम है. प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता से केंद्र ने इस आपदा को भी अवसर में बदल दिया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा जारी पैकेज में ऐसा कोई सेक्टर नहीं बचा, जिसे राहत प्रदान न किया गया हो. सरकार ने गांव, गरीब, मजदूरों, किसानों, छात्रों, अभिभावकों, युवाओं, व्यवसायियों सभी का ख्याल रखने के साथ-साथ डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग में FDI को बढ़ा कर 74% करने, कोयला क्षेत्र के विकास पर 50 हजार करोड़ खर्च करने तथा कमर्शियल माइनिंग की अनुमति देने, परमाणु तथा अन्तरिक्ष क्षेत्र में निजी कंपनियों को जगह देने और लोगों को स्वदेशी उत्पादन व प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करने जैसे कुछ ऐसे कदम उठाये हैं जिससे आने वाले वर्षों में भारत की सूरत पूरी तरह बदल जाएगी. 

राजीव रंजन कोरोना संकट के कारण भारत समेत अधिकांश मुल्कों में लॉकडाउन चल रहा है, कंपनियों पर ताले लटके हुए हैं, उत्पादन की दर भी काफी धीमी है. यदि ऐसे समय में योजनाबद्ध तरीके से सार्थक कदम उठाये जाएं तो कोरोना बाद की दुनिया में भारत की विकास दर दुगनी गति से बढ़ेगी और भारत को एक आर्थिक महाशक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता. प्रधानमंत्री जी का आत्मनिर्भर बनने का मन्त्र इसी की तरफ इशारा करता है. 

उन्होंने कहा कि पैकेज के तहत जिस तरह उद्योग-धंधो को शक्ति प्रदान की गई है. उससे गांव-गांव में लघु उद्योगों का जाल बिछेगा. किसान समृद्ध होंगे, जिससे आम आदमी की क्रय शक्ति बढ़ेगी, जिससे डिमांड बढ़ेगा और सप्लाई देने वाले बिजनेस और सशक्त होंगे. न केवल देश का पैसा देश में रहेगा बल्कि स्वदेशी वस्तुओं का निर्यात कर दुसरे देशों के पैसे भी भारत में आयेंगे. संकट के समय ऐसा प्रदर्शन मोदी सरकार ही कर सकती है.”