close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड सूचना आयोग के कार्यालय में मनाया गया रक्षाबंधन, सूचना आयुक्त ने भेंट किया पौधा

सूचना आयोग के कार्यालय में आज रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी को सूचना आयोग में काम करने वाले महिलाएं ने राखी बांधी और सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी के द्वारा उपहार स्वरूप पौधे भेंट किए गए.  

झारखंड सूचना आयोग के कार्यालय में मनाया गया रक्षाबंधन, सूचना आयुक्त ने भेंट किया पौधा
सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी द्वारा उपहार स्वरूप पौधा भेंट किया गया. (फाइल फोटो)

मनीष सिन्हा, रांची: झारखंड सूचना आयोग के कार्यालय में आज रक्षाबंधन का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी को सूचना आयोग में काम करने वाले महिलाएं ने राखी बांधी और सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी के द्वारा उपहार स्वरूप पौधा भेंट किया गया.

इस रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं ने बताया कि अगले साल तक हिमांशु चौधरी रिटायर हो जाएंगे और अगले साल रक्षाबंधन अगर आप लोग मेरे तक नहीं पहुंच पाएंगे तो इस पौधे को राखी बंधन तक नहीं पहुंच पाएंगे तो इस पौधे को पाल पोस कर बड़ा कीजिए और इसकी रक्षा कीजिए और राखी बांधकर मुझे याद कर सकते हैं.

 

वही महिलाकर्मी सोनम कुमारी का कह हमारे लिए उनकी कमी महसूस नहीं होगी. उनकी अपडेट एक निशानी के रूप में देख कर जा रहे हैं और इसी पौधे को हम लोग राखी बांधकर उन्हें याद करेंगे. 

इस मौके पर सूचना आयुक्त हिमांशु चौधरी ने कहा कि राखी बंधवाने का सिलसिला जब से मैं आयोग में आया हूं तब से चल रहा है. मेरा कार्यकाल अगले साल मई में समाप्त हो जाएगा तो अगला रक्षाबंधन से पहले ही मेरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा.

मैंने सोचा कुछ ऐसा किया जाए ताकि हम रहे ना रहे हमारी यादें रहे और और जो पर्यावरण के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो एक संदेश देने का प्रयास है. अगर देश की सभी बहने एक-एक वृक्ष को अपना भाई मान ले तो पर्यावरण भी सुरक्षित रहेगा और भाई प्रेम भी रहेगा. पौधा इसी सोच के साथ मैंने दिया है कि हम रहे ना रहें लेकिन मेरी याद के रूप में ये रहेंगे और इसकी रक्षा करेंगे.