रामविलास पासवान का दावा- 'BJP-JDU में ऑल इज वेल', खुद को बताया 'सीमेंटिंग फोर्स'
Advertisement

रामविलास पासवान का दावा- 'BJP-JDU में ऑल इज वेल', खुद को बताया 'सीमेंटिंग फोर्स'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पाना लौटने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जेडीयू मोदी सरकार में शामिल नहीं होगी. कैबिनेट मंत्री पद भी नहीं लेगी.

रामविलास पासवान ने एनडीए के एकजुट रहने का दावा किया है. (तस्वीर- ANI)

पटना : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की इफ्तार पार्टी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) साथ-साथ दिखी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बिहार सरकार के कई मंत्रियों सहित बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन भी पहुंचे.

बिहार राजनीति का गढ़ माना जाता है. राजनीति हमेशा करवट बदलती रहती है. नेता इधर से उधर गठबंधन जोड़ने और तोड़ने में लगे रहते हैं. इन दिनों सियासी इफ्तार पार्टी चल रही है. एक के बाद एक सियासी दल इफ्तार पार्टी का आयोजन कर रही है.

एनडीए में 'ऑल इज नॉट वेल' की खबरों के बीच लोक लोजपा की इफ्तार पार्टी में गठबंधन के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा. राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई मंत्री सांसद और विधायक शामिल हुए. इस दौरान रामविलास पासवान ने एनडीए में 'टूट' होने की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया.

रविवार को जेडीयू और बीजेपी दोनों ने इफ्तार पार्टी दी थी, लेकिन दोनों ही पार्टियों के नेता एक दूसरे की इफ्तार पार्टी में नहीं दिखे. इसके बाद सियासत शुरू हो गई. इस बात को और बल मिल गया कि जेडीयू-बीजेपी के बीच खटास बढ़ गई है. लेकिन रामविलास पासवान ने कहा है कि मैं सिमेंटिंग फोर्स (जोड़ने वाले) की तरह एनडीए में हूं. नीतीश कुमार बिहार में एक ताकत हैं. जिन लोगों को जमीन से उठाकर सिर पर बैठा देते हैं उन लोगों की भाषा बदल जाती है. वो लोग पलटू राम कहते हैं तो बुरा लगता है. 

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पाना लौटने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जेडीयू मोदी सरकार में शामिल नहीं होगी. कैबिनेट मंत्री पद भी नहीं लेगी. इस बयान के बाद से बिहार में सियासी हलचल मची हुई है. बीजेपी-जेडीयू के बीच खटासों की खबर आने लगी, लेकिन फिलहाल रामविलास पासवान ने इस पर विराम लगा दिया है.