close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आजम खान को सदन में रहने का कोई हक नहीं, स्पीकर से करूंगी शिकायत : रमा देवी

रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्‍तेमाल पर हंगामा मच गया. इससे पहले स्‍पीकर ओम बिरला ने भी कहा था कि आजम खान को मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए. 

आजम खान को सदन में रहने का कोई हक नहीं, स्पीकर से करूंगी शिकायत : रमा देवी
रमा देवी ने आजम खान को माफी मांगने के लिए कहा है. (तस्वीर- ANI)

नई दिल्‍ली/पटना : लोकसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान के द्वारा स्पीकर की कुर्सी पर आसीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के शिवहर से सांसद रमा देवी को लेकर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. इस मामले में रमा देवी का कहना है, 'आजम खान ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया. हम सभी यह भी जानते हैं कि उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या बयान दिया था.'

शिवहर सांसद ने कहा कि आजम खान को सदन में रहने का कोई हक नहीं है. उनकी सदस्यता खत्म करने के लिए वह लोकसभा अध्यक्ष से शिकायत करेंगी. साथ ही उन्होंने आजम खान को माफी मांगने के लिए भी कहा है.

ज्ञात हो कि रमा देवी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्‍तेमाल पर हंगामा मच गया. इससे पहले स्‍पीकर ओम बिरला ने भी कहा था कि आजम खान को मर्यादा में रहकर बात करनी चाहिए. ये बात करने का सही तरीका नहीं है. रमा देवी ने भी आजम के बयान पर आपत्ति जताई है.

इस सबके बीच आजम खान ने कहा था, 'मेरा लंबा सार्वजनिक जीवन रहा है. यदि मेरी भाषा असंवैधानिक है तो मैं अपने लोकसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने को तैयार हूं.' ज्ञात हो कि सपा सांसद अखिलेश यादव ने भी उनका बचाव करते हुए कहा कि आजम खान की भावनाएं खराब नहीं हैं. अपने विवादास्पद बयान के बाद आजम खान ने कहा था कि रमा देवी मेरी बहन जैसी हैं. बीजेपी ने इस बयान पर माफी मांगने के लिए कहा.

लाइव टीवी देखें-: