झारखंड चुनाव: रामेश्वर उरांव ने भरा पर्चा, पूर्व मंत्री KN त्रिपाठी ने रोड शो कर किया नामांकन
Advertisement

झारखंड चुनाव: रामेश्वर उरांव ने भरा पर्चा, पूर्व मंत्री KN त्रिपाठी ने रोड शो कर किया नामांकन

कांग्रेस की तरफ से घोषित सूची में रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) को लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र (Lohardaga Vidhan Sabha seat) से उम्मीदवार बनाया है.

झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव नामांकन भरेंगे. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने पांच उम्मीदवार के नाम का ऐलान रविवार को कर दिया. इसके बाद प्रत्याशी अपने नॉमिनेशन की तैयारी में जुट गए. सोमवार को झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने अपना पर्चा दाखिल किया. इस दौरान राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू समेत कई कांग्रेस के नेता मौजूद रहे.

रविवार को कांग्रेस की तरफ से घोषित सूची में रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) को लोहरदगा विधानसभा क्षेत्र (Lohardaga Vidhan Sabha seat) से उम्मीदवार बनाया है.वहीं, डालटनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने भी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. त्रिपाठी ने शिवाजी मैदान में  पहला सभा की और फिर रोड शो करने के बाद अपना नामांकन भरा.

आपको बता दें कि कांग्रेस ने इसके अलावा भवनाथपुर से केपी यादव, विश्रामपुर से चंद्रशेखर दुबे और मनिका सुरक्षित सीट से रामचंद्र सिंह को टिकट दिया है. वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM)  के गढ़वा से उम्मीदवार मिथिलेश ठाकुर और आरजेडी (RJD) प्रत्याशी सत्यानन्द भोक्ता भी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी झारखंड में महागठबंधन (Mahagathbandhan) के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. इस महागठबंधन में जेएमएम-43, कांग्रेस-31 और आरजेडी- 7 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं,राज्य में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. पहला चरण की वोटिंग 30 नवंबर को होगी, जबकि आखिरी चरण यानी पांचवें फेज के मतदान 20 दिसंबर को पड़ेंगे. वहीं, राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर मतगणना 23 दिसंबर को होगी.