Ramgarh: मौसेरे देवर की खातिर बीवी ने की बेवफाई, प्रेमी के साथ रेत डाला पति का गला

रामगढ़ कोर्ट के अधिवक्ता अजय महतो हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने हत्या के पीछे की वजह पत्नी का अवैध संबंध बताया है.

Ramgarh: मौसेरे देवर की खातिर बीवी ने की बेवफाई, प्रेमी के साथ रेत डाला पति का गला
मौसेरे देवर की खातिर बीवी ने की बेवफाई, (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: रामगढ़ कोर्ट के अधिवक्ता अजय महतो हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है. पुलिस ने हत्या के पीछे की वजह पत्नी का अवैध संबंध बताया है. वहीं, मामले का खुलासा करते हुए जिले के एसपी (sp) प्रभात कुमार ने बताया कि अजय महतो की हत्या उसकी पत्नी विराजो कुमारी उर्फ सुमन और मौसेरे भाई हेमंत कुमार उर्फ टिंकू ने मिलकर की है. पुलिस की जानकारी के अनुसार, अजय महतो की हत्या की साजिश उसकी पत्नी और मौसेरा भाई पिछले 2 साल से रच रहे थे.

इधर, सुमन और अजय महतो की शादी साल 2018 में हुई थी. लेकिन शादी के बाद से ही दोनों के बीच वैवाहिक संबंध बहुत अच्छे नहीं रहे. पति-पत्नी के बीच के रिश्ते में दरार पड़ी तो सुमन ने अपने मौसेरे देवर हेमंत के साथ नजदीकी बढ़ा ली.  वहीं, जब दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगे, तो उसी वक्त अजय महतो की हत्या की साजिश का ताना-बाना भी बुना जाने लगा. दोनों ने मिलकर कई बार अजय को जान से मारने की कोशिश की. लेकिन हर बार वो नाकाम रहे. लेकिन आखिरकार 1 अप्रैल को उनकी साजिश रंग ले आयी. 

ये भी पढ़ें-Jharkhand: महिला आयोग ने नाबालिग लड़की को करवाया रेस्क्यू, सामने आया यह सच...

वहीं, एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रजरप्पा थाना क्षेत्र के उरबा गांव निवासी हेमंत कुमार उर्फ टिंकू सवराडीह, बोरोबिंग अपने मौसेरे भाई के घर अक्सर आता-जाता था. 1 अप्रैल को भी वह अपनी बाइक से सवराडीह पहुंचा, जब हेमंत, सुमन के घर पहुंचा तो उसने अजय को मार डालने का पूरा मन बना लिया था. हेमंत ने बहाने से अजय महतो को अपने साथ घुमाने के लिए ले गया. दोनों रामगढ़, पतरातु रिसोर्ट, पिथोरिया घाटी के साथ-साथ कई स्थानों पर घूमने गए. कई जगह होटल में खाना-पीना खाया. 

जानकारी के अनुसार, दोनों करीब 30 घंटे तक साथ रहे. 2 अप्रैल की रात दोनों रामगढ़ कोर्ट के पास NH 23 पर बंद पड़े होटल कृष्णा पैलेस में सो गए. देर रात करीब 2 से 3 बजे के बीच हेमंत उठा और उसने गला दबाकर अजय की हत्या कर दी. उसने मौत को और पुख्ता करने के लिए चाकू से अजय का गला भी रेत दिया. इस दौरान हेमंत लगातार सुमन के संपर्क में था. वहीं, वारदात को अंजाम देने के दौरान हेमंत और सुमन के बीच फोन पर बात हुई थी. हेमंत ने सुमन को अजय की मौत की खबर सुनाई.

फिलहाल, पुलिस ने सुमन और हेमंत दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.साथ ही, वारदात को अंजाम देने में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया है.