बिहार : जाना था गया और ट्रेन चल पड़ी पटना की ओर, यात्रियों में मची अफरातफरी

बिहार : जाना था गया और ट्रेन चल पड़ी पटना की ओर, यात्रियों में मची अफरातफरी

पावर ब्रेक लगाने के दौरान ट्रेन के पहिए से तेज चिंगारी निकली, जिससे करीब 10 मिनट तक रेलवे की बिजली गुल रही. इस दौरान वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. 

बिहार : जाना था गया और ट्रेन चल पड़ी पटना की ओर, यात्रियों में मची अफरातफरी

लखीसराय : साहेबगंज-रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन गुरुवार की शाम लखीसराय जंक्शन से गया जाने के बजाय पटना रूट पर दौड़ गई. हालांकि कुछ दूर जाने के बाद ड्राइवर को इसका आभास हुआ और पावर ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकी गई. 40 मिनट बाद ट्रेन को वापस कर पटना रूट पर ले जाया गया.

रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन संख्या 53403 गुरुवार की शाम करीब साढ़े सात बजे लखीसराय जंक्शन पहुंची. यहां से पटना और गया रूट के लिए ट्रेनें चलती हैं. रामपुरहाट-गया पैसेंजर को गया रूट पर जाना था, लेकिन ट्रेन पटना की ओर करीब सौ मीटर तक दौड़ गई. इसके बाद ड्राइवर ने पावर ब्रेक लगाया.

पावर ब्रेक लगाने के दौरान ट्रेन के पहिए से तेज चिंगारी निकली, जिससे करीब 10 मिनट तक रेलवे की बिजली गुल रही. इस दौरान वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. पहिए से चिंगारी निकलने के कारण लोग इस बात को लेकर सहम गए कि कहीं ट्रेन में आग तो नहीं लग गई है. घटना के बाद रेलकर्मियों की भी नींद उड़ गई. 

घटना के बाद से किऊल पश्चिम केबिन के लाइन मैन खुद का बचाव करते दिखे. उन्होंने कहा कि ड्राइवर ने बगैर सिग्नल के ही ट्रेन दौड़ा दी, इसलिए यह इस तरह की घटना सामने आयी. किऊल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर विकास कुमार चौरसिया ने बताया कि इस मामले में हम किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं. पीआरओ ही इस संबंध में अधिकृत बयान दे सकते हैं. मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की जा रही है.

Trending news