लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 6 सप्ताह के लिए बढ़ी जमानत अवधि

चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता लालू यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत अवधि पर आज सुनवाई की गई है. 

लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 6 सप्ताह के लिए बढ़ी जमानत अवधि
रांची हाईकोर्ट ने बढ़ाई लालू यादव की जमानत अवधि. (फाइल फोटो)

रांची: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत अवधि को 6 सप्ताह के लिए बढ़ी दी है. लालू यादव की सेहत को ध्यान में रखते हुए रांची हाईकोर्ट के जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में यह फैसला सुनाया गया है. लालू यादव की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी.

लालू यादव के स्वास्थ्य को देखते हुए उनकी जमानत अवधि को बढ़ाई गई है. लालू यादव फिलहाल स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं और अब लंबे समय के लिए जमानत पर रहने के बाद वो आराम कर सकेंगे और बेहतर इलाज भी करा पाएंगे.

आरजेडी सर्मथकों में खुशी की लहर
रांची हाईकोर्ट के इस फैसले से आरजेडी में खुशी की लहर दौड़ गई है. आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि कोर्ट के हर फैसले का हम सम्मान करते हैं. पहले भी कोर्ट के फैसले का हम सम्मान करते हैं. लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए जमानत अवधि बढ़ाया जाना जरूरी था. 

मेडिकल ग्राउंड पर जमानत 
लालू यादव की जमानत अवधि मेडिकल ग्राउंड पर बढ़ाई गई है. लालू यादव के वकील अभिषेक सिंघवी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि लालू यादव का हाल में 26 तारीख को ऑपरेशन हुआ है और इसे ठीक होने में कम से कम तीन महीने का समय लगेगा. अभिषेक सिंघवी ने साथ ही ये भी कहा कि कोर्ट को लालू यादव के स्वास्थ्य से अवगत कराया गया तो वहीं सरकारी वकील का कहना था कि रिम्स में भी लालू यादव का इलाज चल सकता है.

पहले भी इलाज के लिए मिली थी जमानत
आपको बता दें कि बीमारी की वजह से लालू यादव को 11 मई से 6 हफ्तों की बेल मिली थी जिसके बाद लालू यादव इलाज के लिए मुंबई और बेंगलुरु भी गए थे. इलाज के दौरान उनकी बड़ी बेटी मीशा, बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या हमेशा उनके साथ थे. इसके पहले लालू यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए एक सप्ताह के पैरोल पर बाहर आए थे. हाल में द 22 जून को भी 3 जुलाई तक के लिए उनकी जमानत अवधि को बढ़ा दी गई थी. 

बीमार हैं लालू यादव
आपको बता दें कि लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियों से पीड़ित हैं. पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी जिसके बाद से वो लगातार जमानत पर हैं. फिलहाल लालू यादव ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. 

चारा घोटाला में सजायफ्ता
गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी.