झारखंड: नगर निगम के साथ अस्पताल भी अलर्ट, एंबुलेंस को इस्तेमाल के बाद किया जा रहा सेनेटाइज
Advertisement

झारखंड: नगर निगम के साथ अस्पताल भी अलर्ट, एंबुलेंस को इस्तेमाल के बाद किया जा रहा सेनेटाइज

राजधानी रांची में कोरोनावायरस की रफ्तार काफी तेज है और इस पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रही है. ऐसे में नगर निगम और अस्पताल प्रशसान भी हर संभव प्रयास कर रही है कि संक्रमण ना बढ़े. 

नगर निगम और अस्पताल प्रशसान भी हर संभव प्रयास कर रही है कि संक्रमण ना बढ़े. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजधानी रांची में कोरोनावायरस की रफ्तार काफी तेज है और इस पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन लगातार काम कर रही है. ऐसे में नगर निगम और अस्पताल प्रशसान भी हर संभव प्रयास कर रही है कि संक्रमण ना बढ़े. 

कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों को घर से अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले तमाम एंबुलेंस गाड़ी को मशीन के द्वारा सदर अस्पताल में सैनिटाइज किया जा रहा है ताकि संक्रमण को खत्म कर दिया जाए.

जितनी बार इस गाड़ी से मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाया जाता है उतनी ही बार इस गाड़ी को सैनिटाइज कराया जाता है नगर निगम की टीम के द्वारा मशीन से इस कार्य को पूरा किया जाता है. इस काम में जुटे स्वास्थ्य कर्मी और निगम कर्मी भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पीपी किट और मास्क लगाकर इस काम को पूरा करते हैं. सदर अस्पताल के भी सभी एंबुलेंस को सैनिटाइज किया जा रहा है. 

आपको बता दें कि झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर अब 9894 हो गई है. बुधवार को वहीं 76 लोगों के ठीक होने की सूचना मिली है. वहीं, अब तक राज्य में 4061 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं और 99 लोगों की मौत हो गई है.