close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छठ पूजा को देखते हुए तैयारियों में जुटा रांची रेल मंडल, कई स्पेशल ट्रेन चलेगी

भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल की तरफ से रांची-एलटीटी एक्सप्रेस के पांच फेरे, 30 अक्टूबर को रांची-जयनगर के लिए स्पेशल ट्रेन, पटना से दुर्ग और दुर्ग से पटना के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं.

छठ पूजा को देखते हुए तैयारियों में जुटा रांची रेल मंडल, कई स्पेशल ट्रेन चलेगी
छठ पूजा को लेकर रांची रेलवे मंडल की तैयारी.

अभिषेक भगत, रांची: त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है. छठ पूजा (Chhath Puja) को लेकर ऐसे में राजधानी रांची से सफर करने वाले यात्रियों के लिए रांची रेल मंडल (Ranchi Railway) से कई स्पेशल ट्रेन चलाए जा रहे हैं. वहीं, राजधानी से सफर करने वाले यात्री को ट्रेन हो या बस काफी भीड़ का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेनों में वेटिंग की समस्या बढ़ गई वहीं, बसो में भी काभी भीड़ हो रही है.

दीपावली और छठ को लेकर अभी से ट्रेनों में काफी भीड़ देखी जा रही है. सीटें फुल हैं. भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल की तरफ से रांची-एलटीटी एक्सप्रेस के पांच फेरे, 30 अक्टूबर को रांची-जयनगर के लिए स्पेशल ट्रेन, पटना से दुर्ग और दुर्ग से पटना के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. रांची से पटना के लिए स्पेशल ट्रेन एक नवंबर को चलाई जाएगी. साथ ही बिहार, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनों में एक्स्ट्रा कोच भी लगाए जा रहे हैं.

मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि रांची रेल मंडल छठ व्रतियों की सुविधा को देखते हुए कई ट्रेन चलाए जा रहे हैं. सुरक्षा के लिए सीसीटीवी के जरिए निगरानी की जा रही है. आरपीएफ के बूथ बनाए गए हैं. इसके अलावा स्निफर डॉग द्वरा स्टेशनों और सामानों की जांच की जा रही है. साथ ही रेलवे के टोल फ्री नंबर 138 और 182 से यात्री सहायता ले सकते हैं.

यात्रियों का कहना है कि जैसे-जैसे त्योहार का मौसम आता है वैसे-वैसे ट्रेनों में टिकट की दिक्कत होने लगती है. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई स्पेशल ट्रेन चलानी चाहिए थी. भीड़ में काफी दिक्कतें होती हैं.

इतना ही नहीं, झारखंड के बिरसा मुंडा बस टर्मिनल से बिहार के कई जिलों के लिए बस चलती है. मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सहरसा, राजौली, पटना और सासाराम के लोगों को बस में भी टिकट नहीं मिल रहा है.