झारखंड में लगातार बढ़ रहे मामले पर बोले SSP- प्रशासन पूरी तरह सजग

रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से दूसरा और झारखंड से चौथा कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. जिसके बाद पूरे इलाके सहित राजधानी रांची में भी चौकसी बढ़ा दी गई है इसी के तहत रांची उपायुक्त और एसएसपी भी हिंदपीढ़ी इलाके में पहुंचे और विभिन्न चीजों का जायजा लिया. 

झारखंड में लगातार बढ़ रहे मामले पर बोले SSP- प्रशासन पूरी तरह सजग
झारखंड से चौथा कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके से दूसरा और झारखंड से चौथा कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है. जिसके बाद पूरे इलाके सहित राजधानी रांची में भी चौकसी बढ़ा दी गई है इसी के तहत रांची उपायुक्त और एसएसपी भी हिंदपीढ़ी इलाके में पहुंचे और विभिन्न चीजों का जायजा लिया. जिसके बाद इलाके में पड़ने वाले एक निजी स्कूल में डीसी और एसएसपी के अध्यक्षता में संबंधित लोगों के साथ बैठक भी की गई.

संक्रमित महिला की 3 अप्रैल हो हुई थी जांच
मामले पर जानकारी देते हुए जिले के उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि हिंदपीढ़ी से दूसरा कोरोना पोजिटिव 1 एक महिला का मिला है जिसकी 3 अप्रैल को जांच हुई थी और रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है. वहीं, उन्होंने बताया की पुष्टि के बाद कांटेक्ट प्रेसिंग की जा रही है. जितने भी मानक हैं उस पर टेस्टिंग की जाएगी.वही आज जिस महिलाा का कोरोना पोसििटीव आया है और झारखंड की अली महिला जिसका पॉजिटिव आया था इसीलिए जांच की जा रही है कि क्या इस महिला का मलेशियाई महिला से संपर्क था कि नहीं है.

झारखंड में बढ़ रहे मामले पर बोले रांची SSP, प्रशासन पूरी तरह सजग
वही दूसरी पॉजिटिव महिला का केस आने के बाद प्रशासन पूरी तरीके से सजग है और और भी ज्यादा एहतियात बरती जा रही है मामले पर जानकारी देते हुए रांची एसएसपी ने बताया कि जितने भी आने जाने वाले रास्ते हैं सभी में ऑफिसर और फोर्स की प्रतिनियुक्ति की गई है. वहीं, गली और मोहल्ले में अलग से चार डीएसपी को भी तैनात किया गया है.

साथ ही उन्होंने कहा कि जो कम्युनिटी लीडर्स हैं उनके द्वारा भी लगातार आह्वान किया जा रहा है. अभी जो स्थिति है उसमें जरूरी यह है कि लोग पैनिक ना करें अफवाहें ना फैलाएं. अफवाह में ना जाएं ज्यादा से ज्यादा लोग घरों में रहें. यही कोरोना वायरस ही सबसे बड़ा इलाज है.

अगर किसी को है कोई समस्या तो जिला प्रशासन को दी जानकारी-एसएसपी
हिंदपीढ़ी इलाके में संपूर्ण ब्लॉक डाउन है और आपातकालीन सेवा और मेडिकल सेवा ही बहाल है लेकिन इस दौरान अगर किसी को कोई भी समस्या है तो एसएसपी रांची का कहना है कि जिला प्रशासन को इसकी जानकारी दें ताकि उस समस्या का निपटारा किया जा सके.

सप्लाई लाइंस को किया जा रहा है मेंटेन
एसएसपी रांची के कहना है कि हमारी प्राथमिकता है कि सप्लाई लाइंस को कैसे मेंटेन रखा जाए क्योंकि बाहर आने-जाने में दिक्कत है और जरूरत की सामग्री सुरक्षित वातावरण में उन तक पहुंचे साथ ही साथ मेडिकल फैसिलिटी भी आराम से मिल सके इसको लेकर प्रशासन हर मुमकिन कोशिश कर रहा है.

संक्रमित महिला से की जा रही है डीटेल्ड स्क्रीनिंग
मामले पर जानकारी देते हुए एसएसपी रांची ने बताया कि यह जानना जरूरी है कि जो पहले महिला पॉजिटिव पाई गई थी उसके साथ डिटेल पूछताछ की जा चुकी है उसमें जो लोग संपर्क में आए थे. उन लोगों को क्वरंटाइन में भेजा गया है और इस इलाके में वृहद पैमाने पर स्क्रीनिंग चल रही है. दूसरा के साया है उसकी भी डिटेल स्क्रीनिंग हो रही है और इंक्वायरी चल रही है और जो भी उनके कांटेक्ट में आए हैं उसी मेकैनिज्म के तहत क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.