रांची: सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बदली गांव की तस्वीर, लोग भी हैं खुश
Advertisement

रांची: सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत बदली गांव की तस्वीर, लोग भी हैं खुश

आज इस गांव को गोद लिए दो साल पूरे हो गए और खास बात यह है कि गांव के लोग भी सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं से गांव भी बेहद खुश है. 

 

सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं से गांव भी बेहद खुश हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत झारखंड के रांची के राज्यसभा सांसद महेश्वर पोद्दार दो साल पूरे होने पर नामकुम के महिलोंग गांव पहुंचे. आज इस गांव को गोद लिए दो साल पूरे हो गए और खास बात यह है कि गांव के लोग भी सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मिलने वाली सुविधाओं से गांव भी बेहद खुश है. 

एक समय ऐसा भी था जब राजधानी से लगभग 15 किलोमीटर दूर महिलोंग गांव को सरकार की किसी योजना का लाभ नहीं मिल पाता था. लेकिन सांसद के इस गांव को गोद लेने के बाद पूरा गांव ही बदल गया है. गांव के हर घर में बिजली पानी और प्रधानमंत्री आवास योजना हो या उजाला योजना के तहत सभी घरों में गैस चूल्हा दिया गया है.

हेल्थ कैम्प के माध्यम से भी पूरा गांव के लोगों का चेकअप किया जाता है. साथ ही इस गांव में पहले जहां पहले कच्ची सड़कें थी वही अब सभी पक्की कर दिया गया है

वहीं, आज इस आदर्श गांव में दो साल पूरा होने पर इस गांव भी पहुंचे और इस सांसद महेश्वर पोद्दार के द्वारा इस गांव की दशा और दिशा को बदलने की और सांसद की जम कर तारीफ की वही इस गांव के लोग भी काफी खुश हैं और पूरा गांव के हर घर अब अंधेरा नई रोशनी की राह पर चल रहा है.