close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची यूनिवर्सिटी में 19 सितंबर को होगा छात्र संगठन चुनाव, 20 सितंबर को होगी मतगणना

19 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह 10:30 बजे से 4.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे.  

रांची यूनिवर्सिटी में 19 सितंबर को होगा छात्र संगठन चुनाव, 20 सितंबर को होगी मतगणना
19 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह 10:30 बजे से 4.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे.(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड का रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयार है. 19 सितंबर को छात्रसंघ चुनाव के लिए सुबह 10:30 बजे से 4.30 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

19 सितंबर को रांची विश्वविद्यालय के छात्र संघ के लिए वोट डाले जाएंगे. रांची विश्वविद्यालय के 20 कॉलेजों पर 5-5 पोस्ट के लिए चुनाव हो रहे हैं. रांची विश्वविद्यालय के तकरीबन 1 लाख 10 हजार वोटर्स अपने कैम्पस के किंग का चुनाव 19 तारीख को करेंगे.

 

वहीं, डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा ने कहा कि 19 सितंबर को मतदान के बाद 20 सितंबर को मतगणना होगी. हर कॉलेज से चुने जाने वाले अध्यक्ष उपाध्यक्ष सचिव संयुक्त सचिव और उप सचिव के पद पर जो भी चुन कर आएगा वह एक नया मतदाता बनेगा. अप्रत्यक्ष चुनाव के लिए रांची विश्वविद्यालय स्टूडेंट यूनियन के पदों का चुनाव करेंगे. वह चुनाव 27 सितंबर को होगी.

बहरहाल छात्र चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कई कॉलेजों में हुए विरोध के बीच छात्र संघ का चुनाव कैसे संपन्न होता है और आखिर छात्र किसे अपने कॉलेज का किंग चुनते हैं.

आपको बता दें कि रांची यूनिवर्सिटी के 20 कॉलेज के 5-5 पदों पर कुल 262 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं. वही 17 सिंतम्बर को चुनाव का शोर थमने के बाद अब चुनाव में महज एक दिन बचा है. ऐसे में हर किसी की नजर फिलहाल यूनिवर्सिटी इलेक्शन पर है.