तीरंदाज दीपिका कुमारी ने भी चुना अपना जीवनसाथी, 10 दिसंबर को करेंगी सगाई

तीरंदाज दीपिका कुमारी 10 दिसंबर को सगाई करने के बाद अगले साल शादी करेंगी.

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने भी चुना अपना जीवनसाथी, 10 दिसंबर को करेंगी सगाई
दीपिका कुमारी को पद्मश्री से नवाजा जा चुका है. (फाइल फोटो)

रांची: बॉलीवुड में शादियों का खुमार चढ़ा है एक ओर जहां सेलेब्स परिणय सूत्र में बंधते नजर आ रहे हैं तो वहीं झारखंड की राजकुमारी, तीरंदाजी वर्ल्ड कप फाइनल्स में बिना कोच के ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली तीरंदाज दीपा कुमारी भी अपने साथी खिलाड़ी के ब्याह रचाने की तैयारी में हैं. आगामी 10 दिसंबर को दीपिका कुमारी सगाई करने जा रही हैं और फिर अगले साल ये दोनों परिणय सूत्र में बंध जाएंगे. 

रांची की राजकुमारी और पद्मश्री दीपिका कुमारी ने अपना जीवनसाथी चुन लिया है. वे  10 दिसंबर को दीपिका अपने साथी खिलाड़ी अतनु दास से सगाई कर रही हैं. इस बात की पुष्टि की दीपिका के माता पिता ने की है. दीपिका का पूरा परिवार इस रिश्ते से काफी खुश है और शादी की तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही है.

पैतृक घर रातू में होगी सगाई की रसम,अर्जुन मुंडा आमंत्रित
दीपिका की सगाई पैतृक उनके आवास रातू में होगी. अभी दीपिका और अतनु पुणे में ट्रेनिंग ले रहे हैं. 9 तारीख को दीपिका रांची पहुंचेगी और सोमवार को सगाई होगी.  सगाई समारोह में  40 से 50 पारिवारिक सदस्य शामिल होंगे इनमें श्री अर्जुन मुंडा के परिवार को भी न्यौता दिया गया है. 

Atanu das Archary

मछली, अरवा चावल, सब्जियों का मिलेगा ज़ायका
दीपिका की सगाई को लेकर परिवार वालों ने तैयारी शुरू कर दी है. सगाई को के 3 दिन बचे हैं जिसे लेकर दीपिका की मां ने खाने का मेन्यू भी तैयार कर लिया है.  मेहमानों को खाने में अरवा चावल और मछली मिलेगी साथ ही  मेहमान तड़क का और सब्जियों का भी जायका चख सकेंगे. 

धोनी को शादी में मिलेगी दावत
भले ही दीपिका की सगाई तामझाम में ना हो लेकिन शादी के लिए दीपिका की मां ने लाखों सपने देख रखें हैं. दीपिका की मां की माने तो रांची के जेएससीए स्टेडियम में दीपिका की शादी होगी जिसमें राज्य के हर नामी गिरामी हस्ती को बुलाया जाएगा. दीपिका महेंद्र सिंह धोनी को अपना भाई मानती हैं इसीलिए धोनी को भी इस शादी के लिए निमंत्रण दिया जाएगा.