Bokaro: कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए प्रशासन मुस्तैद, Oxygen बेड की कर रहे हैं तैयारी
Advertisement

Bokaro: कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए प्रशासन मुस्तैद, Oxygen बेड की कर रहे हैं तैयारी

Bokaro Samachar: विभाग बोकारो के सेक्टर वन स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर को पूरी तरह से अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर वहां 50 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड लगाने की तैयारी में जुट चुका है.

कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने के लिए प्रशासन मुस्तैद. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: बोकारो स्वास्थ्य विभाग कोरोना की तीसरी और चौथी लहर को लेकर पूरी तरह से तैयारी में जुट चुका है. विभाग इसको लेकर ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था पर्याप्त संख्या में तैयार कर रखना चाहता है. 

इसी क्रम में विभाग बोकारो के सेक्टर वन स्थित एएनएम ट्रेनिंग सेंटर को पूरी तरह से अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर वहां 50 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड लगाने की तैयारी में जुट चुका है. एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में इसको लेकर गैस पाइपलाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. 

वहीं, बोकारो के सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार पाठक की माने तो आने वाले एक-दो हफ्तों में यहां पूरी तरह से ऑक्सीजन पाइपलाइन की व्यवस्था को दुरुस्त कर बेड लगा दिए जाएंगे. सिविल सर्जन ने बताया कि जिस प्रकार से कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है की कोरोना की तीसरी और चौथी लहर आ सकती है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयारी कर रखना चाहता है. ताकि किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

ये भी पढ़ें- चाईबासा: बूढ़े बाप ने मांगा खाना, तो कलयुगी बेटा-बहू ने डंडे से पीटकर की हत्या

उन्होंने बताया कि एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में 50 की संख्या में ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड शुरू हो जाने से सदर अस्पताल मिलाकर स्वास्थ्य विभाग के पास लगभग दो सौ ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था शहर में उपलब्ध रहेगी. ऐसे में लोगों को निजी अस्पतालों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news