Chatra: अफीम माफियाओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 23 क्विंटल डोडा के साथ 6 गिरफ्तार
X

Chatra: अफीम माफियाओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 23 क्विंटल डोडा के साथ 6 गिरफ्तार

Chatra News: ट्रक को एस्कॉर्ट कर रहे राजस्थान नंबर के स्कॉर्पियो में सवार अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 तस्करों को भी पुलिस ने दबोचा है.

 

Chatra: अफीम माफियाओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 23 क्विंटल डोडा के साथ 6 गिरफ्तार

Chatra: चतरा में सदर थाना पुलिस ने जिले में सक्रिय अफीम माफिया (Opium Mafia) गैंग के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ऋषव झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर चतरा-डोभी मुख्य मार्ग से पुलिस ने अवैध डोडा (Doda) लदा 10 चक्का ट्रक जब्त किया है.
 
साथ ही मौके से ट्रक को एस्कॉर्ट कर रहे राजस्थान नंबर के स्कॉर्पियो में सवार अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 तस्करों को भी पुलिस ने दबोचा है. सदर थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान नंबर के एक 10 चक्का ट्रक में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित डोडा लादकर तस्करी के उद्देश्य से चतरा के रास्ते राजस्थान भेजा जा रहा है.
 
सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस को चतरा-डोभी मुख्य मार्ग एनएच 99 पर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था. अभियान के दौरान ही डोडा लदा ट्रक पकड़ा गया साथ ही मौके से ट्रक व एस्कॉर्ट कर रहे स्कॉर्पियो गाड़ी में सवार 6 तस्करों को भी सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- एक के बाद एक घोटालों के मामले में घिरते नजर आ रहे पूर्व CM रघुवर दास! MLA सरयू राय ने फिर लगाया इल्जाम
 
एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें 135 प्लास्टिक बोरा में बंद 2293 किलो डोडा बरामद किया गया. साथ ही तस्करों के पास से विभिन्न कंपनियों के 6 स्क्रीन टच मोबाइल बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के संघरी घाटी के समीप स्थित यादव होटल के पास से वाहन चेकिंग अभियान के दौरान तस्करों व प्रतिबंधित डोडा लदा ट्रक को पकड़ा गया है.
 
चतरा के एसडीपीओ अविनाश कुमार ने कहा कि पकड़े गए तस्करों में से कई तस्कर राजस्थान व झारखंड के विभिन्न जिलों के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं. ये तस्कर डोडा लदे ट्रक को स्कॉर्पियो गाड़ी से एस्कॉर्ट कर रहे थे. गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के आधार पर पुलिस गिरोह में शामिल अन्य तस्करों की गिरफ्तारी को लेकर सघन छापामारी अभियान चला रही है. अभियान में सदर थाना प्रभारी लव कुमार के अलावे सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.
 
(इनपुट-यादवेंद्र सिंह)

Trending news