धोनी के 'गुरु मंत्र' से आगे बढ़ रहे हैं दीपक चाहर, बताया-किस तरह से बदल दिया उनका करियर

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते रहे हैं.

धोनी के 'गुरु मंत्र' से आगे बढ़ रहे हैं दीपक चाहर, बताया-किस तरह से बदल दिया उनका करियर
साथ में खेला है दोनों ने आईपीएल (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हमेशा से ही युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते रहे हैं. टीम इंडिया से लेकर आईपीएल (IPL) तक उन्होंने कई युवाओं को मौका दिया हैं. उनकी कप्तानी में ये युवा खिलाड़ी बेहतर होकर आये हैं. इसी बीच युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर  (Deepak Chahar) ने भी माना है कि उनके करियर को बेहतर करने में महेंद्र सिंह धोनी का हाथ रहा है. 

'माही के मार्गदर्शन से मिली मदद' 

महेंद्र सिंह धोनी के अपने करियर पर प्रभाव को लेकर दीपक ने कहा, 'उन्होंने मेरा हमेशा हाथ दिया हैं. आईपीएल में चेन्नई में किसी भी तेज गेंदबाज ने पॉवरप्ले के दौरान ही 3 ओवर फेंके हो. लेकिन धोनी की वजह से मैंने ये काम भी किया. उन्होंने मुझे पहले ही साफ कर दिया था कि वो मेरा प्रयोग पॉवरप्ले के दौरान करेंगे. वो ज्यादातर मैच में मुझे पहला ही ओवर देते थे. उनके साथ खेलने से मैं एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में सामने आया हूं.'

श्रीलंका के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन 

भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी20 मैच में हरा दिया है. इस मैच में जीत के बाद भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में दीपक ने यादगार प्रदर्शन किया हैं. उनकी 82 गेंद में नाबाद 69 पारी की दम पर ही टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी. अपनी इस पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का लगाया था. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार के साथ नाबाद 84 रन की पारी खेली थी.

 

'