चारा घोटाले के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार मामले में सुनवाई फिर शुरू, अब बचाव पक्ष की ओर से बहस
Advertisement

चारा घोटाले के सबसे बड़े डोरंडा कोषागार मामले में सुनवाई फिर शुरू, अब बचाव पक्ष की ओर से बहस

चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी को लेकर सुनवाई तेज हो गई है. CBI के बाद अब बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की गई है

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में सुनवाई फिर शुरू.(फाइल फोटो)

Ranchi: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत सौ से ज्यादा आरोपियों से जुड़े चारा घोटाला का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. चारा घोटाला के तहत सबसे बड़ी गड़बड़ी यानि डोरंडा कोषागार से करीब 139 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में एक बार फिर रांची की CBI कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गयी है. इस मामले में बचाव पक्ष की ओर से 110 आरोपियों की ओर से बहस की जानी है.

चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी को लेकर सुनवाई तेज हो गई है. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में RC 47A/96 मामले में CBI की बहस 7 अगस्त को पूरी होने के बाद मंगलवार से बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू की गई है. CBI की विशेष अदालत के न्यायाधीश एस के शशि के कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के दौरान तत्कालीन लालू सरकार के वित्त सचिव फूलचंद सिंह के अधिवक्ता ने बहस की. बचाव पक्ष ने अदालत को बताया कि तत्कालीन वित्त सचिव पर जो आरोप लगाए गए हैं, वो सही नहीं हैं, और उससे जुड़े दस्तावेज भी अदालत में पेश किए गए.

वहीं लालू प्रसाद यादव की ओर से कोर्ट में मंगलवार को बहस नहीं हुई. मामले को लेकर लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता अनंत कुमार विज़ ने जानकारी देते हुए कहा की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 19 अगस्त की तारीख निर्धारित की है.

इससे पहले रांची की CBI कोर्ट ने लालू यादव समेत अन्य आरोपियों की अर्जी को खारिज कर दिया था. जिसमें कोर्ट के फिजिकल तौर पर खुलने तक मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया गया था. कोर्ट ने इस मामले में फिजिकल और वर्चुअल दोनों मोड में बहस का विकल्प रखा है.

डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 110 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. CBI ने शुरुआत में 170 लोगों को आरोपी बनाया था, और लालू समेत 147 आरोपियों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था. सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपियों का निधन हो चुका है.

झरखंड के CBI कोर्ट में चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से 4 मामलों में लालू प्रसाद यादव सहित तमाम आरोपियों को सजा भी हो चुकी है. फिलहाल लालू यादव को जमानत पर जेल से बाहर हैं.

(इनपुट: कामरान)

Trending news