हेलमेट पहनकर सदन पहुंचे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, हेमंत सरकार पर कसा तंज
Advertisement

हेलमेट पहनकर सदन पहुंचे आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, हेमंत सरकार पर कसा तंज

झारखंड विधानसभा में इस समय बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर विधायकों का विरोध चल रहा है. इसी बीच आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो एक अनोखे तरीके से सदन में पहुंच गए.

 (फाइल फोटो)

Ranchi:झारखंड विधानसभा में इस समय बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर विधायकों का विरोध चल रहा है. इसी बीच आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो एक अनोखे तरीके से सदन में पहुंच गए. जिसे देख कर सब हैरान रह गए. 

हेलमेट पहन कर पहुंचे

आजसू पार्टी के अध्यक्ष एवं दिल्ली के विधायक सुदेश महतो पुलिस की कार्रवाई के विरोध में विधानसभा में हेलमेट पहनकर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सरकार यह बताए कि क्या वाजिब मुद्दों को लेकर जनता को प्रदर्शन की इजाजत है या नहीं? राज्य सरकार ने पूरे राज्य में धारा-144 लगा रखी है. पता नहीं ऐसा क्या हुआ है कि हेमंत सरकार ने पूरे राज्य को पुलिस छावनी में बदल दिया है. 

इस मामले को लेकर हो रहा है विरोध

झारखंड में स्थानीय नीति तय करने का मामला तूल पकड़ रहा है. सोमवार को इस मुद्दे पर झारखंड विधानसभा के अंदर और बाहर विधायकों ने प्रदर्शन किया. इसी मुद्दे पर झारखंड विधानसभा का घेराव करने जा रहे आजसू पार्टी के कार्यकतार्ओं को पुलिस ने रांची की बाहरी सीमाओं पर जहां-तहां रोक दिया. आजसू पार्टी के घेराव की घोषणा को लेकर पुलिस ने पूरी रांची को तब्दील किए रखा.

सोमवार को झारखंड विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना दिया और नारेबाजी की. विधायक ढुल्लूमहतो ने कहा कि जब से यह सरकार बनी है, स्थानीयता और भाषा के नाम पर जनता को बरगला रही है. सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि झारखंड में स्थानीय कौन हैं. सदन में भी मामला आया, लेकिन सरकार का कोई स्पष्ट जवाब नहीं आया. 

उन्होंने कहा कि आज ही जब मैं अपने क्षेत्र से निकला तो रास्ते भर युवाओं का जत्था सड़क पर आंदोलनरत था. यह सरकार की नाकामी को दशार्ता है. सरकार को जल्द स्थानीय नीति स्पष्ट करनी होगी. वहीं धरना पर बैठे आजसू विधायक लंबोदर महतो ने कहा कि सरकार को 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू करनी होगी.

 

Trending news