झारखंड: BJP MLA ने कांग्रेस पर लगाया हिन्दू विरोधी होने का आरोप, तो Congress बोली-हम चंदा चोर नहीं हैं

Jharkhand News: बीजेपी नेता सीपी सिंह ने कहा कि धर्म विशेष के लोगों को खुश रखने के लिए हिन्दुओं के आस्था व प्रतीक के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के लोग काम करते हैं.  

झारखंड: BJP MLA ने कांग्रेस पर लगाया हिन्दू विरोधी होने का आरोप, तो Congress बोली-हम चंदा चोर नहीं हैं
भाजपा विधायक का कांग्रेस पर बड़ा हमला (फाइल फोटो)

Ranchi: जमशेदपुर में भगवान राम के नाम पर एनएसयूआई में उपजे विवाद पर झारखण्ड बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने कहा कि बड़े लोग जैसा करते हैं छोटे उसका अनुसरण करते हैं. कांग्रेस शुरुआत से भगवान राम के नाम और मंदिर के नाम पर विरोध करते रहते हैं. 
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय स्तर के कई नेता राम पर कुछ कुछ बोलते रहते हैं, वही सुनकर जिला स्तर के नेता भगवान श्रीराम के नाम से नफरत करते हैं, इसलिए वो इस तरह का बयान देते हैं. यह कांग्रेस का पूराना रवैया है.
 
उन्होंने कहा कि समुदाय विशेष और धर्म विशेष के लोगों को खुश रखने के लिए हिन्दुओं के आस्था व प्रतीक के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के लोग काम करते हैं. स्वाभाविक तौर पर उनके नीचे वाले उसका अनुसरण करते हैं.
 
सीपी सिंह ने कहा कि जब इलेक्शन होता है तब ये ब्राह्मण हो जाते हैं ऊपर से जनेऊ पहन लेते हैं. सभी लोग जानते हैं कांग्रेस हिन्दू विरोधी है. इनका आचार विचार और व्यवहार हिन्दू विरोधी है.

वहीं, भाजपा नेता के इस बयान पर कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष का काम है श्रीराम के नाम पर दुकान चलाना और इसलिए इसका राजनीतिकरण कर रही है. 5-6 लड़कों का एक विवाद अपने अध्यक्ष के साथ हुआ उससे ज्यादा कुछ नहीं, कोई मतलब नहीं है.

ये भी पढ़ें- झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर केस दर्ज, कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का मामला
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि भगवान श्रीराम को लेकर वो लड़का लोग आहत नहीं हैं. वो लोग अपनी राजनीति के लिए आहत हैं और पार्टी ऐसे मामले को गम्भीरता से देखती है. जहां तक जय श्रीराम की बात है, लगातार भगवान की श्रद्धा भक्ति करते आए हैं करते रहेगें. हम लोग चंदा चोर नहीं हैं. हम लोग मंदिर के जमीन को खरीदने और बेचने का काम नहीं करते हैं. हम लोग घोटालेबाज नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी बताए चंदा चोर कौन है. हमने राम मंदिर में पैसा दिये हैं ,इसलिए जवाब मांगते हैं.

इस मामले में जेएमएम प्रवक्ता ने कहा कि श्रीराम हमारे हमारे आराध्य देव हैं, उनके अनुयायी हम सभी हैं. लेकिन कुछ लोग इनका राजनीतिक इस्तेमाल करते हैं. राम के नाम पर जमीन की दलाली करते हैं. मुझे राम का नाम लेकर कोई सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की काम करे चाहे वो किसी दल ,किसी धर्म का हो तो आपत्तिजनक है. 
 
राम का नाम हम लेते हैं, पूजा करते हैं पर सड़क चलते कहीं कोई जय श्रीराम का नारा लगा कर धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं या सोशल मीडिया में कुछ करते हैं तो ये धर्म , समाज और संस्कृति के विरुद्ध है. जो राम का नाम को अपना पेटेंट समझते हैं वो भी एक्सपोज हो चुके हैं.