झारखंड में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, CM हेमंत ने गाइडलाइन पालन करने का किया अनुरोध

देशभर में कोरोना के मामलों में लगातर गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी कड़ी में झारखंड में भी कोरोना के मामलों में गिरावट है. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर का असर लगातार कम हो रहा है. 

झारखंड में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, CM हेमंत ने गाइडलाइन पालन करने का किया अनुरोध
झारखंड में 1 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन (प्रतीकात्मक फोटो)

Ranchi: देशभर में कोरोना के मामलों में लगातर गिरावट दर्ज की जा रही है. इसी कड़ी में झारखंड में भी कोरोना के मामलों में गिरावट है. राज्य में कोरोना की दूसरी लहर का असर लगातार कम हो रहा है. इसी बीच कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी बातें शुरू हो गई है. जिस पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा फैसला लिया है. 

उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के जरिये इस बार लॉक डाउन के दिनों को हम पार कर रहे हैं. हम अभी भी दूसरी लहर से गुजर रहे हैं और तीसरी लहर की आहट भी है. राज्य में अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं है. इसको ध्यान में रख कर हमने इस स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके बाद हम एक बार फिर से चीजों का आकलन करेंगे और उसके बाद कोई फैसला लेंगे. 

ये भी पढ़ें- CM नीतीश के दिल्ली दौरे पर विपक्ष का सवाल, 'क्या मोदी कैबिनेट में शामिल हो रही है JDU?'

उन्होंने आगे कहा कि आज पूरी दुनिया ऐसे संक्रमण से घिर चुकी है, जो हर दिन हमारे सामने चुनौती पेश कर रही है. ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि अपने वैज्ञानिक, अपने सरकार के गाइडलाइन का ध्यान से पालन करें. फिलहाल काफी सूझबूझ के साथ ही इस संक्रमण से जीता जा सकता है. राज्यवासियों से निवेदन है कि अभी भी खतरा टला नहीं है. ऐसे में आप को अपनी और अपने परिवार के रक्षा खुद ही करनी है.