Jharkhand: कोरोना का असर हुआ बेहद कम, 35 नए मामले आए सामने
Advertisement

Jharkhand: कोरोना का असर हुआ बेहद कम, 35 नए मामले आए सामने

कोरोना (Corona) की तीसरी लहर के आशंकाओं के बीच झारखंड (Jharkhand)  में कोरोना (Corona) के 35 नए मामले सामने आये है. 

 Jharkhand में कोरोना का असर हुआ बेहद कम

Ranchi: कोरोना (Corona) की तीसरी लहर के आशंकाओं के बीच झारखंड (Jharkhand)  में कोरोना (Corona) के 35 नए मामले सामने आये है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये आंकड़ों में राजधानी रांची में कोरोना के 11 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में अब कोरोना के कुल मामले 347620 हो गए हैं. राज्य में इस समय 236 सक्रिय मामले है. वहीं कोरोना से अब तक 342253 मरीज ठीक हो चुके है. इसके अलावा 5131 लोगों की मौत भी हो गई है. 

कोरोना के खिलाफ सरकार है तैयार

15 अगस्त को अपने संबोधन में राज्य के राज्यपाल रमेश बैस (Governor Ramesh Bais) ने कहा था कि पूरे देश के साथ झारखंड (Jharkhand) में भी कोरोना वायरस संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचाव लिये कड़ी रणनीति अपनायी जा रही है और इसमें समस्त नागरिकों के सहयोग की आवश्यकता है.

उन्होंने अपने बयान में कहा था कि कोविड-19 को रोकने तथा तीसरी लहर से बचाव एवं रोकथाम हेतु सतत निगरानी एवं सघन जांच की जा रही है. इसके लिये पूरे देश के साथ झारखंड में भी जांच, पहचान, पृथक करना, उपचार तथा टीकाकरण की रणनीति अपनाई गयी है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर में कम आयु वर्ग के लोगों के संक्रमित होने की आशंका को ध्यान में रखकर समुचित तैयारी की जा रही है.

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा था कि राज्य में महामारी का खतरा अभी टला नहीं है और थोड़ी सी लापरवाही भी हमें मुश्किल में डाल सकती है. उन्होंने राज्यवासियों से अपील की कि वह सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें. राज्यपाल ने कहा कि महामारी की चुनौतियों के बीच विकास बाधित न हो, इसके लिये सरकार प्रयासरत है.

 

'

Trending news