कोरोना ने तोड़े झारखंड के लाल के सपने, नहीं दिखा पाया आईपीएल में जलवा

आईपीएल (IPL 2021) के स्थागित होने की वजह से देश के कई युवा खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को दिखाने का मौका नहीं मिला है. 

कोरोना ने तोड़े झारखंड के लाल के सपने, नहीं दिखा पाया आईपीएल में जलवा
आईपीएल में कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं विराट सिंह (फाइल फोटो)

Ranchi: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से पूरे देश में काफी ज्यादा असर पड़ा है. कोरोना की दूसरी लहर की वजह से आईपीएल का आधा सत्र भी कुछ समय के लिए स्थागित कर दिया गया है. आईपीएल (IPL 2021) के स्थागित होने की वजह से देश के कई युवा खिलाड़ियों को अपने प्रतिभा को दिखाने का मौका नहीं मिला है. इसी एक कड़ी में एक नाम है झारखंड के युवा खिलाड़ी विराट सिंह (Virat Singh) का. 

एक साल बाद मिला था आईपीएल में डेब्यू करने के मौका

विराट सिंह को इस साल आईपीएल के दौरान मुंबई के खिलाफ डेब्यू करने का मौक़ा मिला था. गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2020 की नीलामी में विराट को 1.90 करोड़ में खरीदा था, हालांकि, इस दौरान उन्हें टीम में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था. इसके बाद भी आईपीएल 2021 में हैदराबाद की टीम ने उन्हें अपने साथ बरक़रार रखा था. 

आईपीएल नहीं कर पाए थे कुछ ख़ास 

विराट के घरेलू प्रदर्शन की वजह से हैदराबाद की टीम को उम्मीद थी कि वो आईपीएल में अच्छा करेंगे. लेकिन अपने डेब्यू मैच में भी वो सिर्फ 11 रन बना कर आउट हो गए थे. इसके बाद अगले मैच में उनको बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. वहीं उसके बाद अपने तीसरे मैच में भी वो सिर्फ चार रन बना कर आउट हो गए हैं. ऐसे में अगर आईपीएल का सत्र कोरोना की वजह से प्रभावित न हो तो शायद विराट को आने वाले मैचों में और ज्यादा मौके मिलते. जिसमे वो कुछ ख़ास कमाल कर के आईपीएल में अपनी पहचान बना पाते. 

ये भी पढ़ें: झारखंड में Corona से होने वाली मौतों में रिकॉर्ड 31.2 प्रतिशत की कमी, 24 घंटे में 4169 नए केस

 

 घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन 

विराट को 2014 में झारखंड की विजय हजारे ट्रॉफी टीम में में शामिल किया था. जिसमें उन्होंने दो अर्धशतक बनाये थे. उनके अच्छे प्रदर्शन से टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही थी. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 30 मैचों में अभी तक 1394 रन बनाये हैं. इसक अलावा लिस्ट ए के 45 मैचों में उनके नाम 1437 और टी20 में 61 मैच में 1802 रन दर्ज हैं.