ऑनलाइन होगी झारखंड के गुझिया की शॉपिंग! फ्लिपकार्ट और अमेजन पर प्रमोट होगा सोनचिड़िया ब्रैंड
Advertisement

ऑनलाइन होगी झारखंड के गुझिया की शॉपिंग! फ्लिपकार्ट और अमेजन पर प्रमोट होगा सोनचिड़िया ब्रैंड

झारखंड में बनी गुझिया और देसी घी से बने पकवान अब आपको फ्लिपकार्ट और अमेजन पर भी मिलेंगे.

फ्लिपकार्ट और अमेजन पर प्रमोट होगा सोनचिड़िया ब्रैंड.

Ranchi: झारखंड में बनी गुझिया और देसी घी से बने पकवान अब आपको फ्लिपकार्ट और अमेजन पर भी मिलेंगे. सोनचिड़िया ब्रैंड को रांची का नगरीय प्रशासन निदेशालय जल्द ही ऑनलाइन लॉन्च करने वाला है.

झारखंड सरकार की कोशिशों से राज्य की महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं. अब राज्य की स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं को स्वावलंबी बनाने और उनके हुनर की ब्रैंडिंग करने के लिए नया कदम उठाया गया है. पहले राजधानी रांची के प्रमुख स्थानों पर गुझिया और दूसरे उत्पाद उपलब्ध कराने के बाद सोनचिरियां के उत्पादों को ऑनलाइन उपलब्ध कराने की तैयारी है, यानि अब सोनचिड़िया ब्रैंड के उत्पाद बहुत जल्द फ्लिपकार्ट और अमेजन पर बिकते नजर आएंगे.

सोनचिड़िया ब्रैंड में चार तरह के गुझिया उपलब्ध होंगे. इसमें मावा गुझिया, सूजी गुझिया, मावा सूजी गुझिया और मावा बेसन गुझिया शामिल है. इसके अलावा इस बैंड का देसी घी, आर्गेनिक खजूर, गुड़, इलाइची, ड्राइ फ्रूट्स भी अब ऑनलाइन खरीदा जा सकेगा. इससे पहले नगरीय प्रशासन निदेशालय ने रांची के बाजार में सोनचिरियां ब्रांड के उत्पाद को लॉन्च किया है, जिसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

महिला समूहों की ओर यह काम दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत किया जा रहा है. उत्पाद को स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार किया जा रहा है. 40 महिला ग्रुप मिल कर इसे तैयार करती हैं.उत्पादों के पूरी तरह शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण होने की गारंटी रहेगी. हर प्लेटफ़ॉर्म  तक पहुंचने वाले ये उत्पाद FSSAI से मान्यता प्राप्त है.

(इनपुट: अभिषेक)

Trending news