Video: झारखंड की बेटी ने कुश्ती में लहराया परचम, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन

Jharkhand News: चंचला ने बताया कि वह झारखंड के एसोसिएशन से जुड़ी हुई थी वहां पर बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भी ट्रेनिंग दी जाती थी.  

Video: झारखंड की बेटी ने कुश्ती में लहराया परचम, वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए हुआ चयन
झारखंड की बेटी ने दुनिया में किया नाम

Ranchi: झारखंड के ओरमांझी की रहने वाली चंचला अब राज्य के साथ देश का भी नाम रोशन करने के लिए इंटरनेशनल सब जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में हिस्सा लेने विदेश जाएंगी. यूरोप के देश हंगरी में ये वर्ल्ड चैंपियनशिप होने वाला है. चंचला एक छोटे से गांव से निकलकर अब विदेशों में भी अपना नाम और अपने साथ झारखंड का नाम रोशन कर रही हैं. चंचला की उम्र महज 15 साल है और वह रांची के ओरमांझी की रहने वाली हैं.
 
चंचला ने बताया कि वह झारखंड के एसोसिएशन से जुड़ी हुई थी वहां पर बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल की भी ट्रेनिंग दी जाती थी. वहीं पर कोच बबलू से चंचला की मुलाकात हुई. तब महज 11 साल की चंचला थी. लेकिन उसने एक बेहतर गाइड मिलने के बाद कुश्ती में अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया. अपनी मेहनत व लगने के बल पर अब चंचला सफलता के इस मुकाम पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- लातेहार: ANM मानती ने पेश की मिसाल, पीठ पर छोटी बेटी को बांध नदी पार कर वैक्सीन देने जाती है सुदूर गांव

चंचला के स्कूल में कुश्ती की ट्रेनिंग देने वाले कोच रहे बबलू ने बताया कि दिमाग से चंचला बहुत तेज है इसलिए हमें लगा कि चंचल को कुश्ती में लाना चाहिए. उन्होंने कहा कि चंचल को हमने कुश्ती की ट्रेनिंग मैट पर ही दी ट्रेनिंग से चंचल टेक्निकल तौर पर मजबूत हो गई इसलिए वह देश भर की लड़कियों को राष्ट्रीय चैंपियन में हराकर कई राष्ट्रीय खिताब अपने नाम की अब वह हंगरी में होने वाले विश्व चैंपियन में हिस्सा लेने वाली है.

कुश्ती में अपना करियर शुरू करने के बाद चंचला ने कभी मुड़कर भी पीछे नहीं देखा और इस क्षेत्र में उसने शानदार मुकाम हासिल किया. कई राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब चंचला ने अपने नाम किया है उसके बाद अब वह विश्व चैंपियनशिप के खिताब की ओर आगे बढ़ रही है.