रांची में स्वास्थ्य कर्मचारी की बड़ी लापरवाही, कोवैक्सिन की जगह दिया कोविशील्ड वैक्सीन
Advertisement

रांची में स्वास्थ्य कर्मचारी की बड़ी लापरवाही, कोवैक्सिन की जगह दिया कोविशील्ड वैक्सीन

Jharkhand News: रांची के रियातू रोड स्थित एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर में रांची के शिवाजी नगर की रहने वाली महिला शीला देवी ने फर्स्ट डोज कोवैक्सीन का लिया था. 

रांची में स्वास्थ्य कर्मचारी की बड़ी लापरवाही (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की राजधानी रांची में स्वास्थ कर्मचारी की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रदेश की राजधानी में जब वैक्सीनेशन (Vaccination) के लिए आई महिला को कोवैक्सिन (Covaxin) की जगह कोविशील्ड (Covishield) दे दिया गया तो यह बात सामने आते ही लोग हंगामा करने लगे.

जानकारी के अनुसार, बरियातू रोड स्थित एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर में रांची के शिवाजी नगर की रहने वाली महिला शीला देवी ने फर्स्ट डोज कोवैक्सीन का लिया था. आज इस महिला को सेकंड डोज लेना था लेकिन सेंटर पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी द्वारा महिला को कोवैक्सीन की जगह कोविशील्ड दे दिया गया.

स्वास्थ विभाग की इस गलती की वजह से महिला की हालत बिगड़ गई फिर आनन-फानन में महिला को रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला के बेटे का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद मेरी मां बेहोश हो गई. उसने कहा कि एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर द्वारा मेडिका अस्पताल में मेरी मां को भर्ती किया गया है. 

पीड़ित महिला के बेटे का कहना है कि डायग्नोस्टिक सेंटर प्रबंधन लिखित में दें कि उनसे गलती हुई है. साथ ही मेरी मां का तबीयत खराब होता है तो उसका इलाज डायग्नोसिस सेंटर द्वारा ही वहन किया जाए. 

वहीं. डायग्नोसिस सेंटर पर हंगामे की सूचना मिलते ही पीसीआर 9 के जवान भी पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया. सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार भी सेंटर पर पहुंचे और फिर उन्होंने परिजनों से पूछताछ की.

इस मामले के बारे में जब स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को बताया गया तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जरूर जांच कराई जाएगी और नियम संगत कार्रवाई भी होगी. वहीं, उन्होंने कहा कि यह मानवीय भूल है या फिर जानबूझकर गलती की गई है इसकी जांच होगी. जांच के उपरांत ही कुछ जवाब दे पाऊंगा लेकिन दोबारा ऐसी गलतियां ना हो इसके लिए सरकार गंभीर है.

(इनपुट- मनीष)

Trending news