झारखंड: माओवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 1 गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड: माओवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, 1 गिरफ्तार

Jharkhand News: 7 से 10 जून तक चली मुठभेड़ में 1 माओवादी को गिरफ्तार किया गया है.

 

एक माओवादी गिरफ्तार (फाइल फोटो)

West Singhbhum: पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो थाना क्षेत्र के गोरूबाग पहाड़ी और सीमीलोहार पहाड़ी में माओवादियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. जानकारी के अनुसार, 7 से 10 जून तक चली मुठभेड़ में 1 माओवादी को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा सर्च ऑपरेशन में कई सामानों को भी बरामद किया गया है.
 
एसपी अजय लिंडा के अनुसार पुलिस बल ने मुठभेड़ के दौरान ही टोंटो के रेंगड़ा का माओवादी आबील कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. आबील का कहना है कि वह अजय उर्फ बुधरान और मोछू दस्ते से जुड़ा है. 9 जून को हुई मुठभेड़ में वह दस्ते के साथ था और निगरानी का काम कर रहा था.

ये भी पढ़ें- मुंगेर: संदिग्ध ट्रक से 4317 लीटर विदेशी शराब बरामद, पुलिस कर रही है जांच
 
पुलिस बल ने मुठभेड़ के दौरान सर्च ऑपरेशन में 9 मोबाइल फोन, 6 काला पिट्ठू, 2 काला डांगरी, 20 मीटर का दो काला प्लास्टिक और दैनिक उपयोग के कई सामानों को भी बरामद किया. मुठभेड़ में सीआरपीएफ 174 बटालियन, सीआरपीएफ 60 बटालियन, सीआरपीएफ 197 बटालियन, सीआरपीएफ 157 बटालियन, झारखंड जगुआर, 209 कोबरा बटालियन और जिला बल शामिल थी. अपर पुलिस अधीक्षक अभियान उमेश कुमार, 209 कोबरा सेकेंड इन कमांडेंट पिंटू यादव, एसाई रोहित कुमार आदि शामिल थे.
 
इस कार्रवाई को पुलिस बलों की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल, गिरफ्तार माओवादी 9 जून को हुई मुठभेड़ में माओवादियों को सूचना भेजने का काम कर रहा था.

 

Trending news