सौरव गांगुली को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से हैं वो बेहद खास

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का रिश्ता बेहद खास रहा है. 

सौरव गांगुली को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से हैं वो बेहद खास
धोनी भी है दादा के दीवाने (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का रिश्ता बेहद खास रहा है. ये दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे का बेहद सम्मान करते है. धोनी ने गांगुली की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. वहीं, गांगुली ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच गांगुली की कप्तानी में खेला था. इसी बीच धोनी ने सौरव गांगुली के व्यक्तित्व को लेकर बड़ा खुलासा है. 

सौरव गांगुली हैं खास 

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर बात करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार कहा था, 'वो जैसे लाइव टीवी पर दिखते हैं, वैसे वो नहीं है. वो ड्रेसिंग रूम में आक्रामक नहीं हैं. वो बेहद नम्र हैं. जो उन्हें खास बनाती हैं'. 

ये भी पढ़ें: जब धोनी के दोस्त ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर, डेब्यू मैच में ही छुड़ाए दिग्गजों के छक्के

बता दें कि सौरव गांगुली के आखिरी इंटरनेशनल मैच में धोनी ने उन्हें कुछ देर के टीम की कमान संभालने को दे दी थी. वहीं, गांगुली के एक फैसले की वजह से ही धोनी का करियर अलग दिशा में चला गया था. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में दादा ने ही धोनी को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था. इस मैच में धोनी ने 148 रन की पारी खेली थी. उनकी इस पारी के बाद वो टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर पाए थे.

 

'