वर्ल्ड कप 2011 की जीत पर मुरलीधरन का चौकाने वाला बयान, धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप अलग ही स्थान रखता है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.

वर्ल्ड कप 2011 की जीत पर मुरलीधरन का चौकाने वाला बयान, धोनी को लेकर किया बड़ा खुलासा
वर्ल्ड कप 2011 की जीत पर मुरलीधरन का चौकाने वाला बयान (फाइल फोटो)

Ranchi:  भारतीय क्रिकेट के इतिहास में 2011 का क्रिकेट वर्ल्ड कप अलग ही स्थान रखता है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इस महामुकाबले में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शानदार 97 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा कप्तान धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने भी नाबाद 91 रनों की पारी खेल कर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी. इसी मैच को लेकर श्रीलंका के महान स्पिनर मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि किस वजह से धोनी पांचवें नंबर पर युवराज के बदले खुद बल्लेबाजी करने मैदान में आये थे. 

मुरली ने खोला 'मास्टरप्लान' 

धोनी के इस मास्टरप्लान को लेकर बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए खेलते समय धोनी ने मेरी गेंदबाजी को समझा था.  युवराज को उस समय तक मेरी गेंदबाज़ी की समझ नहीं थी. इसी वजह से धोनी युवराज सिंह से पहले बल्लेबाजी करने में मैदान में आये थे. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं आईपीएल में चेन्नई के लिए खेल चुका था, इस वजह से धोनी को मेरी गेंदबाजी समझने में समस्या नहीं होती थी. 

आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं धोनी 

​चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नेतृत्व में आईपीएल 2021 (IPL 2021) ​के दूसरे चरण के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच गई है. चेन्नई की टीम का 19 सितंबर को दुबई में मुंबई इंडियंस से मुकाबला होगा. इससे पहले, मुंबई इंडियंस की टीम भी यूएई के लिए रवाना हुई. आईपीएल के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में होगा. चेन्नई की टीम फिलहाल सात मैचों में 10 अंक लेकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है.

 

'