चतरा में NIA की बड़ी कार्रवाई, TSPC सुप्रीमो का इंटर कॉलेज सील
X

चतरा में NIA की बड़ी कार्रवाई, TSPC सुप्रीमो का इंटर कॉलेज सील

Chatra Samachar: एनआईए ने टेरर फंडिंग के मामले में चतरा में बड़ी कार्रवाई की है. 

चतरा में NIA की बड़ी कार्रवाई, TSPC सुप्रीमो का इंटर कॉलेज सील

Chatra: चतरा में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम ने तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी का मुख्यालय कहे जाने वाले चतरा के लावालौंग थाना क्षेत्र में संचालित गोपाल सिंह भोक्ता इंटर कॉलेज को सील कर दिया है.

कॉलेज टीएसपीसी सुप्रीमो गोपाल सिंह भोक्ता उर्फ ब्रजेश गंजू के नाम से संचालित था. एनआईए ने टेरर फंडिंग के मामले में यह बड़ी कार्रवाई की है. लावालौंग प्रखंड मुख्यालय में करीब ढाई एकड़ भूमि पर बने इंटर कॉलेज को सील किए जाने की राष्ट्रीय जांच एजेंसी के इस कार्रवाई से न सिर्फ टीएसपीसी नक्सलियों में हड़कंप मच गया है बल्कि इलाके में सनसनी फैल गई है.

इतना ही नहीं कॉलेज के कार्यालय समेत अन्य कमरों को सील करने के बाद एनआईए की टीम ने जगह-जगह नोटिस भी चिपकाया है. वर्षों से टेरर फंडिंग मामले में फरार चल रहे दुर्दांत टीएसपीसी सुप्रीमो को हाजिर होने की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि गोपाल सिंह भोक्ता इंटर कॉलेज की स्थापना प्रतिबंधित नक्सली संगठन के सुप्रीमो ब्रजेश गंझू के द्वारा ही की गई थी. आरोप है कि टेरर फंडिंग से हुई कमाई के पैसे से ही कॉलेज खोला गया है.

टीएसपीसी सुप्रीमो ही कॉलेज का सचिव बनकर इसका संचालन करता है. इसी मामले में कई बार एनआईए ने टीएसपीसी सुप्रीमो को नोटिस भेजकर हाजिर होने को कहा था. लेकिन वह फरार चल रहा है। एनआईए के कार्रवाई के दौरान लावालौंग थाना की पुलिस भी मौके पर मौजूद थी.

(इनपुट- यादवेंद्र सिंह)

Trending news