बोकारो में कोरोना संकट के बीच अस्पताल खोलने का विरोध, जानिए क्या है वजह
Advertisement

बोकारो में कोरोना संकट के बीच अस्पताल खोलने का विरोध, जानिए क्या है वजह

Bokaro Samachar: लोग कोविड अस्पताल बनने से सहमे हुए हैं. क्योंकि मुख्य मार्ग पर जाने का रास्ता अस्पताल परिसर से होकर जाता है.

कोरोना संकट के बीच अस्पताल खोलने का विरोध. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bokaro: बोकारो के चन्द्र्पुरा प्रखंड अंतर्गत दुग्दा में दुग्दा कोल वॉशरी वर्करों के लिए बना दुग्दा वॉशरी अस्पताल  काफी चर्चा में है. इस अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाने के लिए जिला प्रशासन की पहल पर चन्द्रपुरा प्रखंड के अंचलाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संजिव मद्धेशिया वॉशरी जोन के महाप्रबंधक शशि भूषण मिश्रा के ऊपर आपदा प्रबंधन व महामारी एक्ट के तहत FIR भी दर्ज करा चुके हैं.

संदीप मद्धेशिया ने अपने बयान में कहा है कि 'कोविड अस्पताल बनाने के लिए जब वॉशरी जोन के महाप्रबंधक से संपर्क किया गया तो उन्होंने अस्पताल देने से इनकार करने के साथ-साथ अमर्यादित भाषाओं का इस्तेमाल किया.'

ये भी पढ़ें- झारखंड में क्यों नहीं घट रहे Corona के मामले? CM हेमंत ने बताई ये वजह...

वहीं, इस मामले में स्थानीय कोविड अस्पताल बनने को लेकर विरोध कर रहे हैं. इसकी वजह यह है कि अस्पताल के पास ही दर्जनों परिवारों की फैमिली कॉलोनी में रहती हैं, जहां इस कोविड महामारी से दो से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. लेकिन इसे लेकर ना तो स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन ने गंभीरता पूर्वक विचार करने या ध्यान देने की कोशिश की और ना ही यहां कोविड जांच शिविर ही लगाई गई.

इससे यहां के लोग कोविड अस्पताल बनने से सहमे हुए हैं. क्योंकि मुख्य मार्ग पर जाने का रास्ता अस्पताल परिसर से होकर जाता है और अस्पताल की दूरी कॉलोनी की दूरी से महज 20 से 25 मीटर की है. यानी स्थानीय लोगों का अलग ही तर्क है.

(इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news