रांची: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट, बाहर से आने वाले यात्रियों का होगा रैपिड टेस्ट
Advertisement

रांची: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट, बाहर से आने वाले यात्रियों का होगा रैपिड टेस्ट

Ranchi News: रांची के रेलवे प्रबंधक और जिला प्रशासन ने कोरोना रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT Test) की तैयारी शुरू कर दी है.

 

रांची में राज्य से बाहर से आने वाले लोगों का होगा रैपिड टेस्ट (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में कोविड-19 (Coronavirus) के संक्रमण का रफ्तार भले ही धीमी हुई हो लेकिन तीसरी लहर के मद्देनजर एक बार फिर से राज्य सरकार के आदेश के बाद रांची के रेलवे प्रबंधक और जिला प्रशासन ने कोरोना रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT Test) की तैयारी शुरू कर दी है.
 
सोमवार से झारखंड में बाहर से आने वाले तमाम यात्रियों का कोरोना जांच किया जाना है. इसके लिए एयरपोर्ट सहित रांची और हटिया स्टेसन में तैयारी शुरू कर दी गई है. राज्य में कोरोना के संक्रमण के मामले दिन-ब-दिन कम जरूर हो रहे हैं लेकिन तीसरी लहर के मद्देनजर पूरी तरह से राज्य में सतर्कता बरती जा रही है.
 
स्वास्थ्य विभाग के जारी दिशा निर्देश के बाद रांची जिला प्रशासन और रेलवे प्रबंधक ने रांची के हटिया स्टेशन में बैठक कर तैयारी शुरू कर दी है. झारखंड के बाहर से आने वाले तमाम यात्रियों का RAT  टेस्ट की जाएगी.
 
हटिया स्टेशन में हुई बैठक के दौरान रेलवे प्रबंधक के सीनियर अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन, रांची पुलिस सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे. बैठक के बाद अधिकारी एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि जांच लगातार किया जा रहा था लेकिन अब बाहर से आने वाले यात्रियों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ताकि संक्रमण फिर से ना बढ़े.
 
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर झारखंड से के बाहर से आने वाले तमाम यात्रियों की जांच के लिए विशेष टीम का भी गठन किया जा रहा है. तीसरी लहर के मद्देनजर रांची एयरपोर्ट रांची स्टेशन सहित हटिया स्टेशन में यात्रियों की जांच की जाएगी.
 
इसके लिए रांची पुलिस ने बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की भी तैनाती करने की बात कह रही है. सोमवार से तमाम जगहों पर झारखंड के बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी. सीटी एसपी रांची सौरभ ने कहा कि गाइडलाइंस के अनुसार, यात्रियों की जांच करने की तैयारी को ध्यान में रखते हुए यात्रियों की संख्या के हिसाब से पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है. व्यवस्थित होकर कोरोना किया जा सके.

ये भी पढ़ें- बोकारो: मंदिर के लाउडस्‍पीकर से बच्‍चों को पढ़ाने वाले शिक्षक हुए सम्मानित, Lockdown में शुरू की थी अनोखी पहल

वहीं, रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से कुछ ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जो फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए नकली आरटी-पीसीआर का सर्टिफिकेट बनाने का काम करते थे.
 
मामले की जानकारी देते हुए रांची के सिटी एसपी सौरभ ने बताया कि इन  लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामले को लेकर तफ्तीश जारी है. वहीं दूसरी तरफ सीनियर डीसीएम नीरज कुमार ने कहा कि रेलवे स्टेशन में ऐसे मामले ना आ जाएं और यात्रियों को झांसे में ना ले लिया जाए इसके लिए रेलवे प्रबंधन ने पूरी तरीके से तैयार है.
 
राजधानी रांची सहित राज्यभर में कोविड-19 के संक्रमण के मामले घटे जरूर हैं लेकिन तीसरी लहर के मद्देनजर एक बार फिर से कोविड-19 जांच को लेकर तेजी देखी जा रही.

Trending news