श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में जगह बना सकता है ये झारखंड का लाल

 हाल में ही BCCI ने टी20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के दौरे का एलान किया था. इस दौरे पर भारत को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया में जगह बना सकता है ये झारखंड का लाल
श्रीलंका दौरे पर मिल सकता है नदीम को मौका (फाइल फोटो)

Ranchi: हाल में ही BCCI ने टी20 वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के दौरे का एलान किया था. इस दौरे पर भारत को तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए BCCI युवा खिलाड़ियों को चुनना चाहता है, ताकि टी20 वर्ल्ड से पहले टीम चयन में आसानी हो सके. ऐसे में झारखंड के दिग्गज स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में मौका मिल सकता है. 

टेस्ट में कर चुके हैं 

शाहबाज नदीम ने अपना टेस्ट डेब्यू 19 अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रिका के खिलाफ किया था. इस दौरान उन्होंने दोनों पारियों में उन्होंने 40 रन देकर 4 विकेट झटके थे. बता दें कि शाहबाज नदीम ने रणजी ट्रॉफी के दो लगातार सीजन में 50 से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन पिछले कुछ सत्र में अच्छा रहा है. 

टीम में नहीं होंगे सीनियर खिलाड़ी 

बीसीसीआई श्रीलंका दौरे के लिए अपनी दोयम दर्जे की टीम भेज रही है. कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, और जसप्रीत बुमराह जैसे इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में बीसीसीआई ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगी. 

ये भी पढ़ें- झारखंड: Lockdown में 3 दिन की छूट पर सियासत जारी, BJP ने सरकार पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप 

टीम इंडिया को एक स्पिनर की तलाश 

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया लगातार वनडे क्रिकेट में एक स्पिनर की तलाश कर रही है. कुलदीप यादव बुरी तरह से आउट ऑफ़ फॉर्म हो चुके हैं. इसके अलावा चहल की गेंदें भी सामने वाले बल्लेबाजों को डरा नहीं पा रही हैं. वहीं जडेजा को मिडिल ओवेर्स में उतने विकेट नहीं मिल रहे हैं, जितने की उम्मीद की जा रही है. ऐसे में शाहबाज नदीम भी एक विकल्प हो सकते हैं. शाहबाज नदीम बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज हैं, इससे उन्हें बल्लेबाजों को चकमा देना आसान हो जाता है.