Tokyo Olympics 2020: 'झारखंड की बेटी' दीपिका ने जगाई पदक की उम्मीद, अंतिम 16 में बनाई जगह

झारखंड की बेटी दीपिका कुमारी ने टोक्यो ओलंपिक में महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी इवेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीरंदाजी इवेंट के दूसरे राउंड में अमेरिका की जेनिफर फर्नाडेज मुचिनो को मात दे दी है. 

Tokyo Olympics 2020: 'झारखंड की बेटी' दीपिका ने जगाई पदक की उम्मीद, अंतिम 16 में बनाई जगह
झारखंड की बेटी दीपिका ने जगाई पदक की उम्मीद (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की बेटी दीपिका कुमारी ने टोक्यो ओलंपिक में महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी इवेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने तीरंदाजी इवेंट के दूसरे राउंड में अमेरिका की जेनिफर फर्नाडेज मुचिनो को मात दे दी है. 

दीपिका ने भुटान की करमा को हराकर दूसरे दौर में जगह बना है. दीपिका ने करमा को एकतरफा अंदाज में 6-0 से मात दे दी. इसके साथ ही उन्होंने राउंड-16 में जगह पक्की कर ली. उन्होंने दूसरे राउंड में भी अपना यह प्रदर्शन बरकरार रखा और जेनिफर को 6-4 से हरा दिया. 

इससे पहले दीपिका ने राउंड-16 में पहला सेट गंवाया था. लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम किए. चौथे सेट में दीपिका एक बार फिर पिछड़ गईं लेकिन पांचवां और निर्णायक सेट अपने नाम कर उन्होंने यह बाधा भी पार कर ली और पदक की ओर एक और कदम बढ़ा दिया. 

बता दें कि दीपिका से पहले भारत के पुरुष तीरंदाजों तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव ने भी पहले दौर का मुकाबला जीत दूसरे राउंड में जगह बनाई थी. लेकिन इन दोनों तीरंदाजों को राउंड-16 में हार का सामना करना पड़ा था. 

 

'