Tokyo Olympics 2020: नहीं चला झारखंड की बेटी का जादू, महिला हॉकी में मिली लगातार तीसरी हार
Advertisement

Tokyo Olympics 2020: नहीं चला झारखंड की बेटी का जादू, महिला हॉकी में मिली लगातार तीसरी हार

खेलों के महाकुंभ 'ओलंपिक' में भारतीय महिला हॉकी टीम को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ा है. मार्टिन हनाह के दो गोलों की बदौलत ग्रेट ब्रिटेन ने यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के महिला हॉकी इवेंट में ग्रुप चरण के पूल ए मैच में भारतीय टीम को 4-1 से हराया.

महिला हॉकी में मिली लगातार तीसरी हार  (फाइल फोटो)

Ranchi: खेलों के महाकुंभ 'ओलंपिक' में भारतीय महिला हॉकी टीम को एक बार फिर से निराशा का सामना करना पड़ा है. मार्टिन हनाह के दो गोलों की बदौलत ग्रेट ब्रिटेन ने यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के महिला हॉकी इवेंट में ग्रुप चरण के पूल ए मैच में भारतीय टीम को 4-1 से हराया. इस मैच में निकी प्रधान का प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा. 

भारत की इस ओलंपिक में यह लगातार तीसरी हार है. भारत को पहले मैच में नीदरलैंड ने 5-1 से और दूसरे मुकाबले में जर्मनी ने 2-0 से हराया था. कप्तान रानी रामपाल के नेतृत्व वाली भारतीय महिला हॉकी का निराशाजनक प्रदर्शन तीसरे मैच में भी जारी रहा और वह अपना प्रभाव नहीं छोड़ सकी. ग्रेट ब्रिटेन की ओर से हनाह ने दो गोल किए जबकि लिली ओवस्ली और ग्रेस बाल्सडॉन ने एक-एक गोल किया. भारत की तरफ से एकमात्र गोल शर्मिला देवी ने किया.

इससे पहले, हनाह ने दूसरे मिनट में ही गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद हनाह ने दूसरे क्वार्टर में 19वें मिनट में एक और गोल कर इस बढ़त को 2-0 कर दिया. हालांकि, भारत ने वापसी की और शर्मिला ने 23वें मिनट में गोल कर बढ़त को 1-2 किया.

तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर ग्रेट ब्रिटेन हावी रहा और लिली ने 41वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया. चौथे और अंतिम क्वार्टर में बाल्सडॉन ने 57वें मिनट में गोल कर टीम को एकतरफा जीत दिलाई.

 

'

Trending news