Ranchi:दिल्ली के बाद अब झारखंड में मिलेगी मुफ्त बिजली, सोरेन ने की विधानसभा में घोषणा
Advertisement

Ranchi:दिल्ली के बाद अब झारखंड में मिलेगी मुफ्त बिजली, सोरेन ने की विधानसभा में घोषणा

Ranchi news: मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को हर महीने घरेलू खपत में 100 यूनिट तक बिजली के उपयोग को निशुल्क कर देने का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए ऊर्जा विभाग से रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है. 

 

झारखंड में भी अब मिलेगी मुफ्त में बिजली. (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड सरकार चुनावी वादों को पूरा करते हुए राज्य के लोगों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त में देने की तैयारी में हैं. शुक्रवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में इस आशय की घोषणा किया. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार राज्य वासियों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त में मुहैया कराएगी. सरकार ने इसके लिए पहल शुरू कर दिया है. हेमंत सोरेन ने कहा कि इसके लिए रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को हर महीने घरेलू खपत में 100 यूनिट तक बिजली के उपयोग को निशुल्क कर देने का भी आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए ऊर्जा विभाग से रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है. ऊर्जा विभाग ये बताएगा कि किस प्रकार उपभोक्ताओं को यह पैसा माफ किया जा सकता है. राज्य सरकार इसे किस प्रक्रिया के तहत लागू कर सकती है. ऊर्जा विभाग की रिपोर्ट के आधार पर ही राज्य सरकार आगे की कदम उठाएगी.

2019 के विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने वादा किया था कि सता में आने पर राज्यवासियों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त में मुहैया करवाई जाएगी. जिसे बाद में झामुमो ने अपने घोषणा पत्र में भी शामिल किया था. वादा करते हुए कहा था कि सत्ता में आने पर प्रदेश की जनता को हर महीने घरेलू उपयोग में 100 यूनिट तक बिजली खपत पर किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाएगा. विपक्षी पार्टी भी सरकार के इस चुनावी वादे पर सवाल उठा रही थी. विपक्ष के तरफ से इसे लागू करने को लेकर लगातार मांग की जा रही थी.