झारखंड: जारी है रसोईया संघ का विरोध प्रदर्शन, सरकार का जमकर विरोध

आज रसोईया संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में मध्यान भोजन बनाने वाली महिलाओं ने रैली निकालकर सरकार के प्रति विरोध दर्ज कराया. 

झारखंड: जारी है रसोईया संघ का विरोध प्रदर्शन, सरकार का जमकर विरोध
आज रांची में भी रसोईया संघ ने जमकर विरोध प्रर्दशन किया.
Play

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा में भी मध्यान भोजन बनाने वाले रसोईया का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. आज रसोईया संघ के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में मध्यान भोजन बनाने वाली महिलाओं ने रैली निकालकर सरकार के प्रति विरोध दर्ज कराया. 

कोडरमा के गांधी चौक से निकाली गई रसोईया संघ की कोडरमा समाहरणालय के पास सभा में तब्दील हो गई . इस मौके पर रांची में रसोईया पर हुए लाठीचार्ज का भी विरोध किया और सरकार के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की. 

गौरतलब है कि रसोइया का मानदेय 18 हजार किए जाने समेत अन्य मांगों को लेकर रसोइया लगातार प्रदर्शन कर रही है . इसी कार्यक्रम के दौरान राजधानी रांची में भी रसोइयों का प्रदर्शन जारी है इसी दौरान राजधानी रांची में प्रदर्शन में शामिल महिलाओं पर लाठीचार्ज किया गया . 

आपको बता दें कि रांची में रसोइया संघ के प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने पिसका मोड़ जाम कर रही महिलाओं को वहां से खदेड़कर हटाया. पुलिस ने पिस्का मोड़ से रातू रोड जाने वाली सड़क को खुलवाया. वहां पर सड़क पर बैठकर रसोइया संघ की महिलाएं विरोध कर रही थी. अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर रसोइया संघ प्रदर्शन कर रहे थे.

कोडरमा में रसोइया संघ की महिलाओं का नेतृत्व कर रही सोनिया देवी ने बताया की सरकार रसोइया महिलाओं से बड़े बड़े काम ले रही है लेकिन पिछले कई महीनों से उनका मानदेय का भुगतान नहीं किया जा रहा है साथ ही जो मानदेय मिल भी रहा है वह भी काफी कम है.