close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी में सेवा-समर्पण, उन्होंने भारत की क्षमता को आगे बढ़ाया- रविशंकर प्रसाद

 रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम लोगों का बचपन से एक सपना रहा है कि भारत दुनिया की एक बड़ी ताकत बने. आर्थिक ताकत, वैश्विक ताकत भारत का सम्मान है. हमारे देश के 130 करोड़ लोग क्षमतामान हैं.  

पीएम मोदी में सेवा-समर्पण, उन्होंने भारत की क्षमता को आगे बढ़ाया- रविशंकर प्रसाद
नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर रविशंकर प्रसाद एक कार्यक्रम में शामिल हुए.

पटना: पीएम नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर रविशंकर प्रसाद एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम लोगों का बचपन से एक सपना रहा है कि भारत दुनिया की एक बड़ी ताकत बने. आर्थिक ताकत, वैश्विक ताकत भारत का सम्मान है. हमारे देश के 130 करोड़ लोग क्षमतामान हैं.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत की क्षमता को आगे बढ़ाया. आज दुनिया भारत का सम्मान कर रही है. लेकिन मोदी जी कभी अपने जन्मदिन को पारंपरिक तरीके से नहीं मनाते हैं. सेवा ,समर्पण और प्रतिबद्धता है उनमें इसलिए सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि एक समय डेविड कैमरून इंग्लैंड के प्रधानमंत्री भी मंच साझा किए. मोदी जी को तो दुनिया के कई देशों ने सर्वोच्च सम्मान दिया है. चाहे बहरीन, रसिया हो या दूसरा देश हो उसमें अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प भी आ रहे हैं. यह भारत के प्रति सम्मान, मोदी जी के प्रति सम्मान और भारत के बढ़ते हुए रिश्तों का सम्मान भी है.

साथ ही अनुच्छेद 370 के बारे में उन्होंने कहा कि 370 हटाना एक ऐतिहासिक फैसला है. कश्मीर में आज तक 42000 लोग मारे गए हैं. भ्रष्टाचार की पराकाष्ठा रही है, अलगाववाद और आतंकवाद का बोलबाला रहा.

साथ ही उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने अपने सचिव शंकर को कहा था  इसके लिए साहस की जरूरत होगी. जिस दिन हिंदुस्तान साहसिक रूप से निर्णय करेगा, यह 370 खत्म हो जाएगा. और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहस दिखाया.